ब्रिटेन: क्वीन एलिजाबेथ से मिले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, कहा- मुझे मेरी मां की याद आ गई

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ II (फाइल फोटो)

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ (Queen Elizabeth-2) से मुलाकात की. बाद में उन्होंने कहा कि एलिजाबेथ से मिलकर उन्हें अपनी मां याद आ गईं.

  • Share this:
    लंदन. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ II (Queen Elizabeth II) से मुलाकात की. मुलाकात के बाद बाइडन ने कहा कि महारानी से मिलकर उन्हें अपनी मां की याद आ गई. उन्होंने यह भी बताया कि विंडसर कासल में चाय के दौरान महारानी एलिजाबेथ ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बारे में भी पूछा.

    बाइडन ने जी-7 समिट के खत्म होने के बाद महारानी से मुलकात की. उन्होंने लंदन से निकलने से पहले बताया, 'मुझे नहीं लगता कि इससे उनका अपमान होगा लेकिन उन्हें देखकर मुझे अपनी मां याद आ गईं, जैसी वह दिखती हैं और उदारता.' उन्होंने आगे बताया, 'वह बहुत विनम्र हैं, यह हैरान करने वाली बात नहीं है लेकिन हमारी अच्छी बातचीत हुई.'

    बाइडन ने कहा, 'वह उन दो नेताओं के बारे में जानना चाहती थीं, जिनसे मैं मिलने वाला हूं मिस्टर पुतिन और वह शी जिनपिंग के बारे में जानना चाहती थीं और हमने काफी देर बात की.' उन्होंने कहा कि वह और देर रुकना चाहते थे. बाइडन ने महारानी को वाइट हाउस आने का न्योता दिया है.

    ये भी पढ़ें: चीनी न्यूक्लियर पावर प्लांट में लीकेज की जानकारी के बाद सतर्क हुआ अमेरिका, कर रहा जांच

    फर्स्ट लेडी जिल बाइडन ने पहले कहा था कि वह महारानी से मिलने के लिए उत्साहित हैं और यह ट्रिप का रोचक हिस्सा है. बाइडन से पहले 2018 में ट्रंप, 2016 में ओबामा, 2008 में जॉर्ज डब्लू बुश और 1982 में रॉनल्ड रीगन भी महारानी से मिल चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.