इस गांव में है 15 भूतों का राज, लाल गाउन में आती है रेड लेडी और सुनाई देती है चीख

इस गांव में है 15 भूतों का राज, लाल गाउन में आती है रेड लेडी और सुनाई देती है चीख
शख्स को जंगल में नज़र आया अजीब जीव

ब्रिटेन (Britain) की सबसे डरावनी (Haunted Places) जगहों में सबसे ऊपर नाम आता है केंट कंट्रीसाइड के गांव प्लूक्ले (Pluckely in Kent) का. ये छोटा सा गांव यहां के 15 मशहूर भूतों के लिए जाना जाता है.

  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन (Britain) के कंट्रीसाइड इलाके में ऐसी कई जगह हैं जहां लोग आज भी जाने से घबराते हैं. हालांकि इन सभी कथित डरावनी (Haunted Places) जगहों में सबसे ऊपर नाम आता है केंट कंट्रीसाइड के गांव प्लूक्ले (Pluckely in Kent) का. ये छोटा सा गांव यहां के 15 मशहूर भूतों के लिए जाना जाता है. इस गांव के ज्यादातर घर आज भी लकड़ी से बने है लेकिन यहां के बारे में जो बातें फेमस है उसे सुनकर कोई भी इस गांव में जाने से पहले सौ बार सोचेगा.

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक प्लूक्ले में सिर्फ 1000 लोगों की आबादी रहती है. यहां का चर्च भी 600 साल से भी ज्यादा पुराना है. हालांकि ये गांव पूरे ब्रिटेन में सबसे दरवानी जगह मानी जाती है. ऐसा माना जाता है कि इस गांव के हर कोने पर अलग-अलग भूतों और सुपरनेचुरल शक्तियों का कब्ज़ा है. यहां के जंगल में जाने से हर किसी को मन किया जाता है क्योंकि शाम के बाद से ही वहां से अजीबोगरीब आवाजें आने लगती हैं. यहां घोड़ों का एक भूत भी काफी मशहूर है, इसके आलावा यहां कई तरह की अजीबी घटनाएं सामने आ चुकीं हैं.

Britain



इस गांव का सबसे मशहूर भूत हाइवे पर लोगों का क़त्ल करता है. गांव के लोगों के मुताबिक ये भूत 18वीं शताब्दी से ही यहां नज़र आ रहा है. गांव वाले इस भूत को अपना रक्षक मानते हैं ऐसा कहा जाता है कि ये उस आदमी को गांव में घुसने नहीं देता जिसके मन में लालच या नुकसान करने की योजना होती है. इसके आलावा यहां जंगल में रहने वाले एकक टीचर के भूत की कहानियां भी काफी मशहूर हैं. इस टीचर ने जंगल में जाकर आत्महत्या कर ली थी, गांव वालों इसे मिलर के भूत के नाम से जानते हैं.
Britain

यहां की एक दीवार भी काफी डरावनी मानी जाती है. गांव वालों का दावा है कि इसके नीचे दबकर कुछ लोगों की मौत हो गयी थी तभी इसे इसमें से चीखें सुनाई देती हैं. इसके आलावा रात को यहां एक घोड़ागाड़ी और घोड़ों की आवाज़ भी आती है, कहा जाता है कि ये आवाज़ सुनने वाला व्यक्ति अगले दिन गायब हो जाता है.

Britain

यहां रेड लेडी का भूत भी काफी मशहूर है. इस रेड लेडी का असमी नाम लेडी डेरिंग था जिसकी मौत 11वीं शताब्दी में ही हो गयी थी और ये यहां के कब्रिस्तान में दफनाई गयी है. कहा जाता है रेड लेडी को मरा हुआ बच्चा पैदा हुआ था जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली थी, वो आज भी उसी बच्चे को ढूंढ रही है.

Britain

यहां एक पादरी का भूत भी है जिसे लोग गुड ईविल के नाम से जानते हैं क्योंकि वो गांव वालों को नुकसान नहीं पहुंचाता. इसके आलावा यहां जिप्सी घोस्ट, पब घोस्ट, मिस्टी मिलर, व्हाइट लेडी, कर्नल का भूत, हॉन्टेड लॉज और जंगल के भी कई भूतों की कहानियां मशहूर हैं.

यह भी पढ़ें:

जानिए क्या है डार्क मैटर और क्यों अपने नाम की तरह है ये रहस्यमय

पृथ्वी के सबसे पास स्थित Black Hole की हुई खोज, जानिए क्या खास है इसमें

क्या वाकई किसी घोर अनिष्ट का संकेत है पुच्छल तारे का पृथ्वी के पास से गुजरना?

जानिए क्या है Helium 3 जिसके लिए चांद तक पर जाने को तैयार हैं हम

 

(डिस्क्लेमर: रिपोर्ट में दी गयी जानकारी की पुष्टि News18 नहीं करता है, न ही किसी भी तरह के अंधविशवास का समर्थन करता है.) 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading