Home /News /world /

ब्रिटेन के एक और राजनयिक ने सऊदी में कबूला इस्‍लाम, शेयर की मदीना की तस्‍वीर

ब्रिटेन के एक और राजनयिक ने सऊदी में कबूला इस्‍लाम, शेयर की मदीना की तस्‍वीर

ब्रिटिश कौंसुल जनरल ने अपना नाम बदलकर अब सैफ-अशर कर लिया है.

ब्रिटिश कौंसुल जनरल ने अपना नाम बदलकर अब सैफ-अशर कर लिया है.

सोशल मीडिया (Social Media) पर सैफ-अशर की तस्‍वीर अब तेजी से वायरल (Photo Viral) हो रही है. इस फोटो में सैफ-अशर मदीना (Medina) की अल नवाबी मस्जिद में खड़े हैं. इस तस्‍वीर को ट्विटर पर शेयर करते हुए ब्रिटिश राजनयिक सैफ-अशर ने कहा, 'अपने पसंदीदा शहर मदीना लौटकर और पैगंबर की मस्जिद में फज्र की नमाज पढ़कर मैं बहुत खुश हूं.' उन्‍होंने आगे लिखा कि उन्‍हें पूरी उम्‍मीद है कि ब्रिटिश मुस्लिम मदीना लौटेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    जेद्दाह. ब्रिटेन (Britain) के एक राजनयिक (British Consul Genera) ने सऊदी अरब (Saudi Arabia) में इस्‍लाम (Islam) कबूल कर लिया है. इस बात की जानकारी राजनयिक ने खुद ट्वीट कर दी है. इस बात का खुलासा करते हुए राजनयिक ने मदीना से अपनी तस्‍वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है. जेद्दाह में ब्रिटिश कौंसुल जनरल ने अपना नाम बदलकर अब सैफ-अशर कर लिया है. अशर ब्रिटेन के दूसरे ऐसे राजनयिक हैं, जिन्‍होंने इस्‍लाम कबूला है.

    सोशल मीडिया पर सैफ-अशर की तस्‍वीर अब तेजी से वायरल हो रही है. इस फोटो में सैफ-अशर मदीना की अल नवाबी मस्जिद में खड़े हैं. इस तस्‍वीर को ट्विटर पर शेयर करते हुए ब्रिटिश राजनयिक सैफ-अशर ने कहा, ‘अपने पसंदीदा शहर मदीना लौटकर और पैगंबर की मस्जिद में फज्र की नमाज पढ़कर मैं बहुत खुश हूं.’ उन्‍होंने आगे लिखा कि उन्‍हें पूरी उम्‍मीद है कि ब्रिटिश मुस्लिम मदीना लौटेंगे.

    Britain, Saudi Arabia, Islam, Medina, British diplomats, social media, photo viral

    सैफ-अशर ने कहा कि कोरोना महामारी से पहले हर साल यहां पर एक लाख से ज्‍यादा यात्री आते थे. सऊदी में जारी शानदार विकास और सुविधाओं को देखते हुए मुझे यकीन है कि यह संख्या और बढ़ेगी. कोरोना महामारी के खत्‍म होते ही यहां पर एक बार फिर लोगों को देखा जाएगा.

    इसे भी पढ़ें :- टीपू सुल्‍तान के सिंहासन पर लगे सोने के बाघ के लिए ब्रिटिश खरीदार ढूंढ रहा ब्रिटेन

    बता दें कि अशर पहले ब्रिटिश राजनयिक कॉलिस ने भी सऊदी अरब में इस्लाम कबूलकर साल 2016 में हज यात्रा की थी. इस्‍लाम कबूल करने से पहले कॉलिस ने कहा था कि 30 सालों तक मुस्लिम समुदायों के बीच रहने के बाद और हुदा से शादी से ठीक पहले मैंने इस्लाम कबूल लिया है.

    Tags: Britain, Islam, Photo Viral, Saudi arabia, Social media

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर