Home /News /world /

भारतीय मूल का ब्रिटिश डॉक्‍टर कैंसर की जांच के नाम पर करता था यौन शोषण, 7 फरवरी को होगी सजा

भारतीय मूल का ब्रिटिश डॉक्‍टर कैंसर की जांच के नाम पर करता था यौन शोषण, 7 फरवरी को होगी सजा

भारतीय मूल के ब्रिटिश डॉक्‍टर मनीष शाह को कैंसर के नाम पर 25 महिलाओं के यौन शोषण का दोषी ठहराया गया है.

भारतीय मूल के ब्रिटिश डॉक्‍टर मनीष शाह को कैंसर के नाम पर 25 महिलाओं के यौन शोषण का दोषी ठहराया गया है.

भारतीय मूल (Indian Origin) के ब्रिटिश डॉक्‍टर मनीष शाह ने कई नाबालिगों (Minor) समेत 25 महिलाओं का यौन शोषण (Sexual Assault) किया. 50 वर्षीय डॉ. शाह ने पूर्वी लंदन (London) के मैवने मेडिकल सेंटर की मरीजों का यौन शोषण किया. इनमें कुछ मरीज 11 साल की थीं. शिकायतें मिलने के बाद उसे निलंबित (Suspend) कर दिया गया.

अधिक पढ़ें ...
    लंदन. भारतीय मूल (Indian Origin) के डॉक्टर मनीष शाह को ब्रिटेन (Britain) की एक अदालत ने 25 महिलाओं के यौन शोषण (Sexual Assault) के मामले में दोषी करार दिया है. डॉ. शाह पर आरोप है कि उसने कैंसर (Cancer) का खतरा बताकर इन महिलाओं का यौन शोषण किया. वह महिलाओं को डराता था कि वे भी हॉलीवुड अभिनेत्री एंजलीना जॉली (Angelina Jolly) की तरह ब्रेस्ट कैंसर (Breast cancer) का शिकार हो सकती हैं. इसके बाद उनकी जांच शुरू कर देता था और इसी बहाने उनका यौन शोषण करता था. हालांकि, डॉक्टर ने इन सभी आरोपों से इनकार किया. उसने कहा कि वह 'डिफेंसिव मेडिसिन' की प्रैक्टिस कर रहा था.

    मरीजों को सुनाता था अभिनेत्रियों को कैंसर होने की कहानी
    लंदन के ओल्ड बैले कोर्ट में सुनवाई के दौरान सामने आया कि वह महिलाओं को डराने के लिए हॉलीवुड और टीवी एक्‍टर्स को कैंसर होने की खबरों का सहारा लेता था. एक महिला को डराने के लिए उसने हॉलीवुड स्टार ऐंजलिना जोली का भी सहारा लिया. उसने मरीज को बताया कि ऐंजलिना जोली को ब्रेस्ट कैंसर कैसे हुआ. साथ ही कहा कि उसे भी ब्रेस्ट चेकअप करा लेना चाहिए. वकील केट बेक्स (Kate Bex) ने कोर्ट को बताया कि वह बिना किसी मेडिकल जरूरत के ब्रेस्ट और वजाइनल चेकअप करता था.

    मामला सामने आने पर डॉ. शाह को किया गया निलंबित
    डॉ. मनीष ने मई 2009 से जून 2013 के बीच कई नाबालिगों (Minors) का भी यौन शोषण किया. इनमें कुछ की उम्र 11 साल थी. जांच के बहाने वह महिलाओं को गलत तरीके से छूता था. साल 2013 में मामला सामने आने के बाद डॉक्टर को निलंबित (Suspend) कर दिया गया. मामला पुलिस तक पहुंचा. इसके बाद उसके खिलाफ पुलिस जांच शुरू हो गई. ओल्ड बैले कोर्ट (Old Bailey court) के जस्टिस ए. मॉलिनक्‍स (Judge Anne Molyneux) डॉ. मनीष को 25 महिलाओं के यौन शोषण के लिए 7 फरवरी को सजा सुनाएंगे.

    ये भी पढ़ें:

    नए बने गठबंधन में खटास, लोकसभा में CAB पर शिवसेना के समर्थन से कांग्रेस नाराज

    मस्जिदों में बांटा जा रहा सैंपल फॉर्म, कराई जा रही है NRC और CAB की तैयारी

     

    Tags: Britain, Child sexual abuse, Crime Against woman, India britain, Sexual Abuse

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर