पिता ने बेटी के लिए बनाया ऐसा अजीबो-गरीब CV, जो पढ़ेगा नौकरी देने से कर देगा इनकार

फोटो सौ. (ट्विटर)
फोटो सौ. (ट्विटर)

ब्रिटेन की रहने वाली लॉरेन के पिता नौकरी (Job) के लिए सीवी बनाने के लिए तैयार तो हो गए, लेकिन उन्होंने एक शर्त रख दी कि वो सीवी में वहीं बातें लिखें जो उसके बारे में सच होंगी. लॉरेन के पिता ने इस सीवी में इतनी सच्ची बातें लिख दीं कि ये बायोडाटा अब सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल होने लगा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 4:49 PM IST
  • Share this:
ब्रिटेन. अगर आपको अच्छी नौकरी (Job) की तलाश है तो सबसे पहले आप एक अच्छा सा रेज्यूमे (Resume) यानी कि बायोडाटा बनवाते हैं. जिसमें आपके बारे में वहीं बातें लिखी होती हैं, जो नौकरी देने वाले को आपके बारे में अच्छी लगें और वो आपको नौकरी पर रखे ले. लेकिन अगर कहीं गलती से बायोडाटा में आपके बारे में कुछ सच्ची लेकिन बुरी आदतों जैसी बातें लिख दी जाएं तो शायद ही कोई होगा जो आपको नौकरी दे.

ऐसा ही कुछ इंग्लैंड की एक लड़की के साथ हुआ. जब उसके पिता ने उसके लिए ऐसा बायोडाटा तैयार किया जिसे पढ़ कर शायद उसे कोई नौकरी ना दें. हालांकि लड़की के पिता ने उस बायोडाटा में बेटी के बारे में सबकुछ सच-सच लिख दिया. दरअसल, इस लॉरेन मूर नाम की इस लड़की को सीवी यानी रेज्यूमे बनाने के अनुभव नहीं था. इसलिए उसने अपने पापा की मदद मांगी.

लॉरेन के पिता सीवी बनाने के लिए तैयार तो हो गए, लेकिन उन्होंने एक शर्त रख दी कि वो सीवी में वहीं बातें लिखें जो उसके बारे में सच होंगी. लॉरेन के पिता ने इस सीवी में इतनी सच्ची बातें लिख दीं कि ये बायोडाटा अब सोशल मीडिया में वायरल होने लगा है. लॉरेन ने अपना बायोडाटा खुद अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है. लॉरेन ने इसे शेयर करते हुए लिखा है, "मुझे याद दिलाएं कि मैं अपने पिता को कभी अपनी सीवी बनाने के लिए नहीं कहूं."




खबरों के मुताबिक, जब लॉरेन ने अपने पिता से बायोडाटा बनाने के लिए कहा था, तो पिता ने शर्त रखी थी कि वह इसमें सबकुछ सच लिखेंगे. लिहाजा, उन्‍होंने बेटी की योग्यता, कार्य अनुभव, कौशल और गुणों के बारे में इतना कुछ लिखा है कि आपको हंसी आ जाएगी.



ये भी पढ़ें: हीरा चुराकर पलभर में लखपति बन गई चींटी, VIDEO वायरल

लॉरेन के पिता ने बायोडाटा में लिखा, ‘दो विषयों में फेल, आलसी’. वह हाई स्‍कूल में विषयों में फेल हुई हैं. लॉरेन के पिता ने उसके कार्य अनुभव बारे में लिखा ‘ब्राउजिंग फेसबुक’ और ‘किसी की बात नहीं सुनना’ लिखा है. वहीं स्किल और गुणों के बारे में लॉरेन के पिता ने लिखा, कि वह बहुत आलसी, अनजान और अशिष्ट है. बायोडाटा में उन्होंने ये भी लिखा कि लॉरेन पर किसी बात या किसी की बात का कोई फर्क नहीं पड़ता.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज