Home /News /world /

ब्रिटेन में बेकाबू होता कोरोना, एक्सपर्ट्स ने बताया कैसे कम हो सकते हैं संक्रमण के नए केस

ब्रिटेन में बेकाबू होता कोरोना, एक्सपर्ट्स ने बताया कैसे कम हो सकते हैं संक्रमण के नए केस

ब्रिटेन के अस्पतालों में मरीजों की संख्‍या चिंता बढ़ा रही है. (फाइल फोटो)

ब्रिटेन के अस्पतालों में मरीजों की संख्‍या चिंता बढ़ा रही है. (फाइल फोटो)

British Health Expert advice to Covid-19 treatment: ब्रिटेन में वैक्सीन एक्सपर्ट का कहना है कि सरकार को बीमारी का इलाज करने से जुड़ी आवश्यकताओं पर काम करने की जरुरत है ना कि कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने की. यूके वैक्सीन टॉस्क फोर्स के पूर्व चेयरमैन डॉ क्लाइव डिक्स ने कहा कि, ब्रिटिश सरकार को कोरोनावायरस के खिलाफ मास वैक्सीनेशन के कार्यक्रम को बूस्टर डोज कैंपेन के बाद खत्म कर देना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

    लंदन: ब्रिटेन में कोरोना महामारी (Corona Pandemic in Britain) की रोकथाम को लेकर एक नई रणनीति बनाई गई है. वैक्सीन एक्सपर्ट का कहना है कि सरकार को बीमारी का इलाज करने से जुड़ी आवश्यकताओं पर काम करने की जरुरत है ना कि कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को रोकने की. ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूके वैक्सीन टॉस्क फोर्स के पूर्व चेयरमैन डॉ क्लाइव डिक्स ने कहा कि, ब्रिटिश सरकार को कोरोनावायरस के खिलाफ मास वैक्सीनेशन के कार्यक्रम को बूस्टर डोज कैंपेन के बाद खत्म कर देना चाहिए. भविष्य को लेकर हमारा नजरिया यह होना चाहिए कि कोविड-19 (Covid-19) की वजह से कमजोर वर्ग के लोग गंभीर रूप से बीमार न हों.

    डॉ क्लाइव डिक्स ने कहा कि, हमें इस बात की समीक्षा करने की जरुरत है कि क्या मौजूदा बूस्टर डोज कैंपेन से कमजोर लोगों को पर्याप्त सुरक्षा मिल रही है. यूनाइटेड किंगडम में बड़ी आबादी का वैक्सीनेशन कार्यक्रम अब खत्म होना चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार को बीमारी का इलाज करने से जुड़ी जरुरतों पर ध्यान देने की आवश्यकता है ना कि कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने की. इस महामारी के संदर्भ में आने वाले समय को लेकर हमारा नजरिया यह होना चाहिए कि कोरोना के कारण कमजोर वर्ग के लोग
    गंभीर रूप से प्रभावित न हों.

    डॉ क्लाइव डिक्स का यह बयान उस वक्त है आय है जब यूके हेल्थ सिक्योरिटी एजेंसी के आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में शनिवार को पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 147,000 मामले सामने आए. हालांकि पिछले सप्ताह की तुलना में रोजाना होने वाले संक्रमण की दर 18.5 फीसदी गिरी है. लेकिन कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा बढ़कर 313 हो गया है.

    यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में कोरोना के एक दिन में 44000 से अधिक मामले, मुंबई में 19 हजार से ज्यादा मरीज

    ब्रिटिश प्राइम मिनिस्टर बोरिस जॉनसन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, हमारे देश में कोरोना वायरस के मामले बेहद खराब स्थिति में पहुंच गए हैं और मौत का आंकड़ा 150,000 तक पहुंच गया है. इस दौरान जिन परिवारों ने अपनों को खोया है उनके साथ मेरी संवेदनाएं हैं. इस महामारी से बाहर निकलने का एक ही उपाय है कि वैक्सीन का बूस्टर डोज लिया जाए और जिन लोगों ने अब तक पहला और दूसरा डोज नहीं लिया है वे इसे जरूर लें.

    Tags: Corona vaccine, Coronavirus in Britain, Omicron

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर