बोरिस जॉनसन के कोरोना से संक्रमित होते ही प्रेग्नेंट गर्लफ्रेंड आइसोलेशन में गईं

बोरिस जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स ने कोरोना वायरस के लक्षणों की जानकारी दी थी
बोरिस जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स ने कोरोना वायरस के लक्षणों की जानकारी दी थी

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) की गर्लफ्रेंड कैरी साइमंड्स (Carrie Symonds) 5 महीने की गर्भवती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 8:04 PM IST
  • Share this:
ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने के बाद उनकी गर्लफ्रेंड और मंगेतर सेल्फ आइसोलेशन (Self Isolation) में चली गईं हैं. बोरिस जॉनसन की गर्लफ्रेंड कैरी साइमंड्स (Carrie Symonds) 5 महीने की गर्भवती हैं. प्रेगनेंसी की वजह से वो कोरोना वायरस संक्रमण के हाई रिस्क जोन में आ जाती हैं. इसलिए उनका आइसोलेशन में जाना जरूरी है.

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक कैरी साइमंड्स आइसोलेशन के दौरान किम्बरवेल के अपने घर में रह सकती हैं. पिछली रात ही 32 साल की कैरी साइमंड्स ने कहा था कि महामारी को देखते हुए वो सेल्फ आइसोलेशन में जा रही हैं. अपने पालतू कुत्ते के साथ एक फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था- ‘सेल्फ आइसोलेशन उतना भी खराब नहीं है, अगर आपके साथ ये हो.’

बोरिस जॉनसन के आवास में नहीं रह रहीं थी कैरी साइमंड्स
कैरी साइमंड्स को पिछली बार 9 मार्च को बोरिस जॉनसन के साथ देखा गया था. दोनों वेस्टमिंस्टर एब्बे के कॉमनवेल्थ सर्विस में हिस्सा ले रहे थे.
55 साल के ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन के कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच कल हुई थी. उन्हें कोरोना के संक्रमण के मामूली लक्षण दिखाई दिए थे. उन्हें कफ और बुखार की शिकायत हुई थी. अब वो कम से कम 7 दिनों तक सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे.



वो दुनिया के पहले बड़े नेता हैं, जिन्हें कोरोना वायरस के संक्रमण में पॉजिटिव पाया गया है. पिछली देर रात उन्हें अपने संक्रमित होने की जानकारी मिली. द सन कि रिपोर्ट के मुताबिक बोरिस जॉनसन की गर्लफ्रेंड कैरी साइमंड्स प्रधानमंत्री के साथ उनके डाउनिंग स्ट्रीट के आवास पर नहीं रह रही थीं. यूके की सरकार ने गर्भवती महिलाओं को कोरोना वायरस के संक्रमण में हाई रिस्क जोन में रखा है. इन्हें लेकर खास एहतियात बरते जा रहे हैं.

गर्भवती महिलाओं को इस वक्त अपना खास ख्याल रखना जरूरी
एक्सपर्ट गर्भवती महिलाओं को घर में ही रहने की सलाह दे रहे हैं. इन्हें ज्यादा से ज्यादा सोशल डिस्टेंसिंग की हिदायत दी जा रही है. एक्सपर्ट का कहना है कि प्रेग्नेंट महिलाओं में प्रेगनेंसी के आखिरी स्टेज में वायरस के खतरनाक लक्षण दिख सकते हैं. हो सकता है कि शुरुआती दिनों में वो मामूली लक्षणों की अनदेखी करें. लेकिन प्रेगनेंसी के आखिरी दिनों में ऐसी अनदेखी करना खतरनाक साबित हो सकता है.

बोरिस जॉनसन ने कल ही जी-20 के फोन कॉल सम्मेलन में हिस्सा लिया था. सभी नेताओं ने कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने पर चर्चा की थी. आमतौर पर बोरिस जॉनसन हर हफ्ते क्वीन से मुलाकात करते हैं. लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि पिछले दो हफ्तों से उन्होंने क्वीन से मुलाकात नहीं की थी.

ये भी पढ़ें:

कोरोना वायरस से बचने के लिए डॉक्टर खुद ही बना रहे अपना मास्क
101 साल के बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात, संक्रमण से ठीक होकर घर लौटे
फोन पर हुई ट्रंप-जिनपिंग की बात, कहा- चीन अमेरिका मिलकर करेंगे कोरोना से मुकाबला
कोरोना वायरस से अमेरिका की हालत चिंताजनक लेकिन सच्चाई स्वीकार नहीं कर रहे ट्रंप
कोरोना वायरस: चीन ने बैन की विदेशियों की एंट्री, शुक्रवार आधी रात से लागू होगा नियम
मास्क को लेकर क्यों है इतना कंफ्यूजन, कुछ देशों में पहनते हैं कुछ में नहीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज