ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन हुए घायल, काफिले के सामने आया प्रदर्शनकारी

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन हुए घायल, काफिले के सामने आया प्रदर्शनकारी
ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन हुए घायल (File Photo)

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (British Prime Minister Boris Johnson) बुधवार की दोपहर दुघर्टनाग्रस्त (Injured) हो गए. यह घटना तब घटी जब उनकी गाड़ियों के काफिला (Convoy of PM) के सामने से प्रदर्शनकारी (Protestor) दौड़कर निकल भागने लगा.

  • Share this:
लंदन. ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (British Prime Minister Boris Johnson) बुधवार की दोपहर दुघर्टनाग्रस्त (Injured) हो गए. उन्हें मामूली चोटें आई हैं. यह घटना तब घटी जब उनकी गाड़ियों के काफिला (Convoy of PM) के सामने से प्रदर्शनकारी (Protestor) दौड़कर निकल भागने लगा.  यह घटना संसद में लंच के दौरान घटी. ब्रिटिश प्रधानमंत्री की कार के आगे चल रही गाड़ी के सामने प्रदर्शनकारी के अचानक दौड़ लगा दी. इसके चलते कार ड्राइवर को तेज ब्रेक लगानी पड़ी और उस कार के पीछे चल रहे प्रधानमंत्री की कार को भी झटके से रूकना पड़ा जिसके चलते उन्हें मामूली चोट आई. उनके अलावा किसी और को कोई चोट नहीं आई है.

नस्लभेद खत्म करने के लिए और काम करने की जरूरत: जॉनसन

वहीं ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बुधवार को कहा कि ब्रिटेन में नस्ली भेदभाव (Racism) से बेहतर तरीके से निपटने के लिए कुछ और भी काम किया जाना चाहिए था लेकिन अब उनकी सरकार युद्ध स्मारक (War Memorial) की तोड़फोड़ के खिलाफ नए कानून बना कर इस तरह की घटनाओं से निपटेगी. बोरिस जॉनसन से जब यह पूछा गया कि वे नस्लीय असमानता और भेदभाव पर एक और समीक्षा क्यों करवाने जा रहे हैं तो उन्होंने इसके जवाब में कहा कि यह 'अश्वेत ​लोगों की जिंदगी मायने रखती है (Black Lives Matter)' और इस विषय से संबंधित सूचनाओं व अन्य प्रतिनिधिमंडलों से यह स्पष्ट है कि इस दिशा में 'अधिक काम करने की जरूरत है'.



सार्वजनिक संपत्ति तोड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा: पीएम
हिंसा और नस्लवाद विरोधी प्रदर्शनों के दौरान कुछ मूर्तियां तोड़ फोड़ दी गई थीं. इस विषय पर जॉनसन ने ब्रिटेन की संसद को बताया कि सार्वजनिक संपत्ति के तोड़फोड़ या हमले को कानूनी तरीके से निपटाया जायेगा और अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मैं इस बात की भी पुष्टि करता हूं कि हम ऐसे नए तरीके खोज रहे हैं जिसके अंतर्गत हम युद्ध स्मारकों की तोड़फोड़ के खिलाफ नए कानून बनाएंगे.

ये भी पढ़ें: इजरायल ने सुशांत सिंह राजपूत को बताया सच्चा दोस्त, कहा-आप याद आओगे

क्या सच में मंगल ग्रह पर मिली है किसी इंसान की हड्डी? जानिए क्या है मामला?

लुटे हुए व्यक्ति को रोता देख लुटेरे का दिल पसीजा, फिर हुआ ये, देखें VIDEO
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading