10 डाउनिंग स्‍ट्रीट में अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहेंगे ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन

ब्रिटेन के इतिहास में यह पहला मौका है जब डाउनिंग स्‍ट्रीट में कोई पीएम अपनी गर्लफ्रेंड के साथ शिफ्ट होगा.

News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 11:24 AM IST
10 डाउनिंग स्‍ट्रीट में अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहेंगे ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन
10 डाउनिंग स्‍ट्रीट में अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहेंगे ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन
News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 11:24 AM IST
यूरोपीय संघ से अलग होने के मुद्दे पर जारी राजनीतिक अनिश्चितता के बीच बोरिस जॉनसन को देश का नया प्रधानमंत्री चुन लिया गया है. पहले से ही उम्मीद जताई जा रही थी कि पूर्व विदेश मंत्री एवं लंदन के पूर्व मेयर बेरिस जॉनसन 10 डाउनिंग स्ट्रीट की लड़ाई में विदेश मंत्री जेरेमी हंट को हरा देंगे.

अब खबर है कि बोरिस जॉनसन अपनी गर्लफ्रेंड कैरी साइमंड्स के साथ लंदन के नए घर में शिफ्ट हो रहे हैं. जानकारी के मुताबिक बोरिस जॉनसन ने ये घर अपना पुराना घर बेचकर लिया है. द सन के मुताबिक जॉनसन के नए घर की कीमत 700,000 पौंड है.

ब्रिटेन के इतिहास में यह पहला मौका है जब डाउनिंग स्‍ट्रीट में कोई पीएम अपनी गर्लफ्रेंड के साथ शिफ्ट होगा. 10 डाउनिंग स्‍ट्रीट किसी भी ब्रिटिश पीएम का आधिकारिक निवास है. गौरतलब है कि जॉनसन की गर्लफ्रेंड कैरी साइमंड्स की उम्र 31 साल है और वह पेशे से पब्लिक रिलेशन ऑफिसर हैं.

पार्टी के नेतृत्व और प्रधानमंत्री पद की दौड़ पिछले महीने तब शुरू हुई थी जब ब्रेग्जिट मुद्दे पर कंजर्वेटिव पार्टी में बढ़ती बगावत के चलते टेरेसा मे ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. परिणाम की घोषणा के तुरंत बाद संसद भवन के पास क्वीन एलिजाबेथ और सेंटर में टोरी पार्टी के सदस्यों को संबोधित करते हुए 55 साल के जॉनसन ने कहा, 'मंत्र ब्रेग्जिट को संभव कर दिखाने, देश को एकजुट करने और जेरेमी कोरबिन (लेबर नेता) को हराने का है. मैं आपकी विश्वास बहाली के लिए काम करूंगा. काम अब शुरू होता है.'

brexit, britain, theressa may

कोरी के साथ हुए झगड़े के बाद आए थे विवादों में
जॉनसन के कार्यकाल के दौरान विवाद लगातार उनके साथ रहा. एक बार महिला मित्र कोरी साइमंड्स के साथ उनका झगड़ा बढ़ गया. ये वही कोरी साइमंड्स हैं, जिनसे प्रेम संबंध की बात सामने आने पर बोरिस को उनकी पत्नी तलाक दे रही हैं. बहरहाल, बोरिस के इस झगड़े पर उनके विरोधी खुलकर सामने आ गए और जनता को सफाई देने की मांग करने लगे. तब ये कहकर बोरिस ने मामला रफा-दफा कर दिया कि जनता को मेरे निजी झगड़े या इस बात में कोई दिलचस्पी नहीं होगी कि मेरे घर में क्या चल रहा है. मेरे घरेलू झगड़े से राजनीति, जनता या पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता.
Loading...

यह भी पढ़ें- इन्फोसिस फाउंडर के दामाद को ब्रिटेन सरकार में मिला बड़ा पद! 

ब्र‌िटेन के नये PM से सैफ की बेटी सारा का है खास कनेक्‍शन
First published: July 25, 2019, 10:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...