Home /News /world /

ब्रिटिश पीएम की वादा पूरा करने की योजना, संसद में बताएंगे कि कैसे जुटाएंगे धन

ब्रिटिश पीएम की वादा पूरा करने की योजना, संसद में बताएंगे कि कैसे जुटाएंगे धन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो)

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो)

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (british prime minister boris johnson) देश की बढ़ती बुजुर्ग आबादी की दीर्घकालिक देखभाल पर आने वाले और खर्च को रोकने के अपने चुनावी वादे को पूरा करने की योजना बना रहे हैं. जॉनसन संसद को बताएंगे कि उनकी कंजर्वेटिव सरकार लाखों बुजुर्ग लोगों की देखभाल पर आने वाले खर्च के लिए अरबों डॉलर कहां से जुटाएगी.

अधिक पढ़ें ...
  • ए पी
  • Last Updated :

    लंदन. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (british prime minister boris johnson) देश की बढ़ती बुजुर्ग आबादी की दीर्घकालिक देखभाल पर आने वाले खर्च को रोकने के अपने चुनावी वादे को पूरा करने की योजना बना रहे हैं. लेकिन ऐसा लगता है कि उन्हें इसके लिए एक अन्य चुनावी वादा यानी कर नहीं बढ़ाने के वादे को तोड़ना होगा. जॉनसन संसद को बताएंगे कि उनकी कंजर्वेटिव सरकार लाखों बुजुर्ग लोगों की देखभाल पर आने वाले खर्च के लिए अरबों डॉलर कहां से जुटाएगी.

    ब्रिटेन में पक्ष और विपक्ष की निगाह उनके भाषण पर लगी हुई है. विपक्ष भी अपनी तैयारी में लगा हुआ है. वहीं ब्रिटेन में वर्तमान व्‍यवस्‍था में बुजुर्ग आबादी को अपने स्‍वास्‍थ्‍य और देखभाल के लिए फिलहाल खुद ही खर्च वहन करना पड़ता है. इसके लिए लोगों को अपने जीवन भर की पूंजी खर्च करनी पड़ती है या फिर घर या संपत्ति बेचनी पड़ती है. सरकार के मुताबिक अभी हर सात में से एक व्यक्ति को देखभाल के लिए 1,38,000 डॉलर खर्च करने पड़ते हैं.

    ये भी पढ़ें : हिंद प्रशांत क्षेत्र में चीन के बढ़ते दबदबे के बीच टोक्यो पहुंचा ब्रिटेन का विशाल एयरक्राफ्ट

    ये भी पढ़ें : दुनिया की हिफाजत के लिए इस्लामवाद सबसे अहम खतरा, पूर्व ब्रिटिश PM टोनी ब्लेयर की चेतावनी

    सरकारी सूत्रों के अनुसार अमीर लोग तो अपनी देखभाल पर पैसा खर्च कर लेते हैं लेकिन वहीं दूसरी ओर गरीब बुजुर्गों की देखभाल पर होने वाला खर्च स्थानीय अधिकारियों को वहन करना पड़ता है. जॉनसन ने अपनी योजनाओं के बारे में कोई जानकारी नहीं दी. मंगलवार सुबह को मंत्रिमंडल को इस बारे में जानकारी दी जाएगी. इसके बाद वह हाउस ऑफ कॉमन्स में वक्तव्य देंगे.

    ऐसा अनुमान है कि वह राष्ट्रीय बीमा भुगतान में वृद्धि की घोषणा कर सकते हैं. यह भुगतान कामकाजी आयुवर्ग वाले लोग करते हैं. इससे जॉनसन का वह वादा टूट जाएगा जो उन्होंने 2019 में चुनावी मंच से किया था और कहा था कि वह व्यक्तिगत कर नहीं बढ़ाएंगे.

    Tags: Britain, British citizen, British prime minister boris johnson

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर