ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन का 'मेड इन इंडिया' प्यार, Hero पर हुए सवार

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन का 'मेड इन इंडिया' प्यार, Hero पर हुए सवार
ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो)

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (PM Boris Johnson) की नई साइकिल योजना को सक्रिय यात्रा को बढ़ाने के लिए "व्यापक, दीर्घकालिक दृष्टि" के रूप में तैयार किया गया है, जिसमें हर बच्चे और वयस्क के लिए साइकिल प्रशिक्षण शामिल है.

  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इन दिनों भारत में बनी हीरो साइकिल की सवारी कर खूब चर्चा में हैं. ब्रिटेन में डिज़ाइन की गई हीरो की इस साइकिल को चलाकर उन्होंने एक नई GBP 2 बिलियन साइकलिंग और वॉकिंग ड्राइव को लॉन्च किया. यह कोविड-19 (Covid-19) का मुकाबला करने के लिए सरकार की मोटापा-रोधी रणनीति का हिस्सा है. 56 साल के बोरिस जॉनसन को इंग्लैंड के नॉटिंघम हेरिटेज सेंटर में हीरो साइकिल चलाते देखा गया था. इस दौरान कोरोना को मात दे चुके जॉनसन ने कहा, 'फिट और स्वस्थ रहने, मोटापा कम करने और बीमारी के जोखिम से बचने के लिए साइकिल चलाना और पैदल चलना काफी उपयोगी है. इसकी स्वास्थ्य और पर्यावरणीय चुनौतियों से निपटने में बड़ी भूमिका है, लेकिन एक स्वस्थ और अधिक सक्रिय राष्ट्र का निर्माण करने के लिए हमें लोगों को दो पहियों की यात्रा करने का विश्वास दिलाने के लिए सही बुनियादी ढांचे, प्रशिक्षण और समर्थन की आवश्यकता है.'

बता दें कि पीएम बोरिस जॉनसन जो साइकिल चला रहे थे वो हीरो मोटर्स कंपनी के स्वामित्व वाली इंसिन्ट ब्रांड का हिस्सा है, जिसे मैनचेस्टर में बनाया गया है. हालांकि, इसकी मूल कंपनी हीरो साइकिल है. हीरो साइकिल्स ने वाइकिंग, रिडिक और राइडेल ब्रांड को अपने कब्जे में ले लिया है और इंसिनक्स नाम से दोबारा डिजाइन करके बाज़ार में उतारा है. कंपनी ने कहा कि इसकी इंसिक्योर रेंज में 75 साइकिल हैं और यह मैनचेस्टर में हीरो साइकल्स ग्लोबल डिजाइन सेंटर (HGD) में तैयार की गईं हैं.

ये भी पढ़ें: बुरी खबर! वैज्ञानिकों ने चेताया, गर्भवती Corona संक्रमित महिलाओं को हो सकती है ये परेशानी...



हर बच्चे और वयस्क के लिए साइकिल प्रशिक्षण
जॉनसन की नई साइकिल योजना को सक्रिय यात्रा को बढ़ाने के लिए "व्यापक, दीर्घकालिक दृष्टि" के रूप में तैयार किया गया है, जिसमें हर बच्चे और वयस्क के लिए साइकिल प्रशिक्षण शामिल है. यह सार्वजनिक स्वास्थ्य इंग्लैंड (PHE) के नेतृत्व में एक नए "बेहतर स्वास्थ्य" अभियान के साथ आता है, जो लोगों को एक स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने और घातक कोरोनावायरस सहित बीमारी से जोखिम को कम करने के लिए वजन कम करने के लिए कहता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading