ब्रिटिश राजकुमार एंड्रयू ने यौन शोषण का आरोप लगाने वाली युवती के लिए कहा, 'याद नहीं कब मिले'

ब्रिटिश राजकुमार एंड्रयू ने यौन शोषण का आरोप लगाने वाली युवती के लिए कहा, 'याद नहीं कब मिले'
एंड्रयू की मौत इस साल अगस्त में अमेरिकी हिरासत में हो गई थी (फाइल फोटो, Reuters)

59 वर्षीय एंड्रयू ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) के दूसरे बेटे और शाही गद्दी (Royal Throne) के आठवें दावेदार हैं.

  • भाषा
  • Last Updated: November 16, 2019, 11:28 PM IST
  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन (Britain) के राजकुमार एंड्रयू (Prince Andrew) ने कहा कि उन्हें वर्जीनिया रॉबर्ट्स से मुलाकात याद नहीं है. वर्जीनिया बदनाम अमेरिकी वित्त प्रदाता जेफरी इप्स्टीन की कथित शिकार हैं. वर्जीनिया ने दावा किया था कि राजकुमार से संबंध बनाने के लिए उसे मजबूर किया गया था.

बीबीसी को दिए साक्षात्कार में एंड्रयू ने स्वीकार किया कि नाबालिगों (Minors) को वेश्यावृत्ति (Prostitution) में धकेलने के दोषी करार दिए जाने के बाद भी इप्स्टीन से दोस्ती कायम रखना उनकी बड़ी भूल थी.

एंड्रयू हैं शाही गद्दी के आठवें दावेदार
एमिली मैटलिस को दिए साक्षात्कार को प्रसारित करने से पहले जारी फुटेज में एड्रंयू कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि उस महिला से मुलाकात याद नहीं है. 59 वर्षीय एंड्रयू ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) के दूसरे बेटे और शाही गद्दी के आठवें दावेदार हैं. करोड़पति इप्स्टीन से संबंध को लेकर एंड्रयू की भारी आलोचना हुई थी जिसकी मौत इस साल अगस्त में अमेरिकी हिरासत में हो गई थी.
एंड्रयू की एक तस्वीर (Photo) सामने आई थी जिसमें उनकी बांहो में 17 वर्षीय वर्जीनिया थी और उनके पीछे इस्प्टीन की महिला मित्र गिसलैन मैक्सवेल दिखाई दे रही थी. हालांकि इसकी प्रमाणिकता को लेकर विवाद था.



कई बार जबरदस्ती सेक्स करने का लगाया आरोप
वर्जिनिया ग्यूफ्रे- जो कि पहले वर्जिनिया रॉबर्टस के नाम से जानी जाती हैं- उनका कथित तौर पर एस्पटाइन ने यौन शोषण किया है. उन्होंने कहा था कि जब वे 17 साल की थीं तो उन्हें प्रिंस एंड्रयू के साथ सेक्स करने के लिए मजबूर किया गया था. उन्होंने कहा था कि इसके बाद उन्होंने फिर से न्यूयॉर्क (New York) और इस्प्टीन के कैरेबिया स्थित प्राइवेट द्वीप पर भी सेक्स किया था.

लेकिन ये आरोप एक अमेरिकी जज ने 2015 में दबा दिए थे, उन्होंने कहा था कि इस्प्टीन से जुड़े सिविल मामले में इन अश्लील बातों की जरूरत नहीं है. बर्किंघम पैलेस (Buckingham Palace) ने भी बार-बार इन आरोपों से इंकार किया है. और इन्हें झूठा और बिना आधार का बताया है.

पिछले कुछ सालों में पॉलिटिशियन, सोशलाइट और सेलिब्रिटीज के ऊपर ऐसे यौन शोषण के आरोप लगते आए हैं. इनमें राष्ट्रपति बनने से पहले डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और बिल क्लिंटन जैसे शख्स भी शामिल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: मौत के एक साल बाद तक शरीर में होती रही हरकत!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज