जलवायु परिवर्तन पर लोगों की राय जानने के लिए ब्रिटिश शाही जोड़ा जाएगा पाकिस्तान

जलवायु परिवर्तन पर लोगों की राय जानने के लिए ब्रिटिश शाही जोड़ा जाएगा पाकिस्तान
ब्रिटेन का शाही जोड़ा प्रिंस विलियम और केट मिडिलटन अक्टूबर के मध्य में पाकिस्तान का दौरा करेंगे.

ब्रिटिश दूतावास (British Embassy) ने एक बयान में कहा कि विदेश और राष्ट्रमंडल कार्यालय के अनुरोध पर कैंब्रिज के ड्यूक और डचेस 14 अक्टूबर से 18 अक्टूबर के बीच पाकिस्तान का आधिकारिक दौरा करेंगे.

  • Share this:
इस्लामाबाद. ब्रिटिश दूतावास (British Embassy) के हवाले से शुक्रवार को एक बड़ी खबर जाने आई है. ब्रिटेन का शाही जोड़ा (British royal couple) प्रिंस विलियम और केट मिडिलटन (Prince William and Kate Middleton) अक्टूबर के मध्य में पाकिस्तान का दौरा करेंगे. जहां यह जोड़ा लोगों से मुलाकात करेगा. साथ ही लोगों से जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को लेकर बातचीत करेगा. इसके अतिरिक्त यह जानने का भी प्रयास करेगा कि स्थानीय समुदाय कैसे जलवायु परिवर्तन के अनुरूप परिवर्तित और ढल रहे हैं.

ब्रिटिश दूतावास ने एक बयान में कहा कि विदेश और राष्ट्रमंडल कार्यालय के अनुरोध पर कैंब्रिज के ड्यूक और डचेस 14 अक्टूबर से 18 अक्टूबर के बीच पाकिस्तान का आधिकारिक दौरा करेंगे. दूतावास के मुताबिक यह शाही जोड़े का पहला पाकिस्तानी दौरा होगा. इस दौरान पर वे ज्यादा से ज्यादा लोगों से मिलने की कोशिश करेंगे.

प्रिंस विलियम और केट मिडिलटन




ब्रिटिश शाही जोड़ा पाकिस्तान के ग्रामीण इलाकों में भी जाएगा
ब्रिटिश शाही जोड़ा इस्लामाबाद और लाहौर जाने के अलावा उत्तर में स्थित विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ पश्चिम की बीहड़ सीमा की तरफ भी जाएंगे. अपनी इस यात्रा के दौरान वह बच्चों, सरकारी अधिकारियों, कारोबारियों, परमार्थ कार्यों से जुड़े कार्यकर्ताओं और सांस्कृतिक एवं खेल क्षेत्र से जुड़ी हस्तियों से मिलेंगे.

संयुक्त राष्ट्र में प्रधानमंत्री मोदी के जलवायु परिवर्तन के भाषण की तारीफ
गौरतलब है कि हाल ही में जलवायु परिवर्तन को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए जा रहे प्रयासों का अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री ने पृथ्वी के अस्तित्व को खतरा पैदा करने वाली चुनौतियों से निपटने का जिम्मा लेकर महात्मा गांधी के मूल्यों को बरकरार रखा है.

संयुक्त राष्ट्र में प्रधानमंत्री मोदी के जलवायु परिवर्तन से निपटने का वादा करने वाले भाषण का हवाला देते हुए नैंसी पेलोसी के कहा कि उन्होंने भारत और अमेरिकी की मित्रता, महात्मा गांधी और अन्य विषयों पर काफी कुछ कहा. जलवायु परिवर्तन से निपटने की मोदी की प्रतिबद्धता की प्रशंसा करते हुए पेलोसी ने बुधवार को कहा था कि भारत के प्रधानमंत्री ने धरती को खतरा पहुंचाने वाली चुनौती से लोहा लेने की ठान कर गांधी के मूल्यों को जीवित रखा है.

ये भी पढ़ें:

 PAK के शीर्ष कोर्ट ने अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर सरकार से रिपोर्ट मांगी

इमरान की उल्टी गिनती शुरू! लोगों ने बताया 'नकारा', कहा- तुमसे बेहतर तो नवाज था
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading