पति की मौत के 10 साल बाद उसके दो बच्चों की मां बनी महिला, बताया चमत्कार

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 7:56 AM IST
पति की मौत के 10 साल बाद उसके दो बच्चों की मां बनी महिला, बताया चमत्कार
ब्रिटेन की एक महिला पति की मौत के 10 साल बाद पति से हुए दो बच्चों की मां है.

एंजिलीन का कहना है कि उन्होंने और उनके पति ने हमेशा से अपना परिवार पूरा करने का सपना देखा था. उन्होंने कहा कि निधन के बाद भी वे पिता बनना डिजर्व करते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 7:56 AM IST
  • Share this:
ब्रिटेन (Britain) की एक महिला पति की मौत के 10 साल बाद पति से हुए दो बच्चों की मां है. महिला का नाम एंजिलीन लेकी जेम्स है जो कि ब्रिटेन के कॉर्नवाल से ताल्लुक रखती है. महिला के पति क्रिस की कैंसर (Cancer) की वजह से मौत हो गई थी.

एंजिलीन और क्रिस की शादी 2007 में हुई हुई थी. 2008 में जब क्रिस 29 साल के थे तो एग्रेसिव ब्रेन ट्यूमर  (Brain Tumor) से उनकी मौत हो गई. मौत से पहले एंजिलीन ने पति का स्पर्म जमा कर लिया था. जिसके बाद आईवीएफ (IVF) के जरिए वह दो बार मां बनी.

मीडिया ने बताया चमत्कार
ब्रिटिश मीडिया ने 10 साल बाद सफलतापूर्वक बच्चे के जन्म की घटना को चमत्कार जैसा बताया है. एंजिलीन का कहना है कि उन्होंने और उनके पति ने हमेशा से अपना परिवार पूरा करने का सपना देखा था. उन्होंने कहा कि निधन के बाद भी वे पिता बनना डिजर्व करते थे.

5 साल के अंतर पर हुआ दोनों बच्चों का जन्म
एंजिलीन ने कहा कि उनके पति काफी केयरिंग, फनी और प्रोटेक्टिव थे. दोनों ने पांच बच्चों का सपना देखा था. एंजिलीन ने 2013 में एक बेटे को जन्म दिया था, जबकि 2018 में उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया.

पहले से तय कर लिए थे बच्चों के नाम
Loading...

एंजिलीन इस वक्त 41 साल की हैं. संडे मिरर के अनुसार उन्होंने कहा कि क्रिस को खोना उनके लिए काफी दुखदायी था. यह ऐसा था जैसे उनके शरीर से आत्मा निकाल दी गई हो. एंजिलीन कहती हैं कि दोनों ने अपने बच्चों के नाम भी तय कर लिए थे और ये भी कि उनकी देखभाल कैसे करनी है. अब वह कहती हैं कि बच्चों में उन्हें अपने पति की मौजूदगी का अहसास होता है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी के भूटान दौरे पर जब सामने आ गए एक और मोदी...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 7:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...