बहरीन में बुर्के वाली महिला ने तोड़ी भगवान गणेश की मूर्तियां, देंखे Video

बहरीन की राजधानी में बुर्का पहने महिला ने तोड़ी भगवान गणेश की मूर्तियां

बहरीन की राजधानी में बुर्का पहने महिला ने तोड़ी भगवान गणेश की मूर्तियां

बहरीन के एक सुपरमार्केट में एक बुर्का पहनी हुई महिला भगवान गणेश (Lord Ganesh) की मूर्ति को जमीन पर गिराकर तोड़ती हुई वीडियो में नजर आ रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2020, 11:53 AM IST
  • Share this:
मनामा. बहरीन के एक सुपरमार्केट में एक बुर्का पहनी हुई महिला (Burkha) का एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. वीडियो में यह साफ दिख रहा है कि महिला भगवान गणेश (Lord Ganesh) की मूर्ति को जमीन पर गिराकर तोड़ने का प्रयास कर रही है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह वीडिया द केयरिंग एथिस्ट टिवटर हैंडल से ट्वीट किया गया है. जाहिर है कि ट्वीट किए गए इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देने वालों में काफी नाराजगी देखी जा रही है. बहरीन पुलिस ने मूर्ति तोड़ने वाली महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

आरोपी महिला मूर्तियां गिराती हुईं दिख रही हैं

इस वीडियो के बारे में यह बताया जा रहा है कि मनाना के जाफेयर मार्केट की है. इस वीडियो में दो महिलाएं दिख रही हैं जो सुपरमार्केट में जमकर उत्पात मचाती हुई दिख रही हैं. ये मूर्तियों सुपरमार्केट के एक स्टोर के गैलरी में बिक्री के लिए रखी हुई थीं. उन महिलाओं में से एक महिला मूर्ति को बारी—बारी से रैक पर उठाती हुई और नीचे पटकती हुई दिख रही हैं. ये मूर्तियां जमीन पर गिरकर टूट—टूटकर चूर होती चली जा रही हैं.





महिला ने स्टोर कर्मचारी को दी धमकी

वीडियो में यह दिख रहा है कि एक महिला मूर्ति तोड़ने में लगी है तो दूसरी इस घटना को अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड कर रही हैं. स्थानीय मीडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार महिला को मूर्ति तोड़ने से जब कर्मचारी ने रोकना चाहा तब उसके जवाब वे यह सब करना बंद करने की बजाय उसपर अरबी भाषाा में चिल्लाने लग गईं. महिला के हावभाव से लग रहा है कि मुस्लिम देश में इन मूर्तियों का क्या काम? इसे बेचने की मंजूरी किसने दी है? सुपरमार्केट का कर्मचारी यह कह रहा है कि हम मानते हैं कि यह मुस्लिम देश है. इस पर दूसरी महिला धमकाते हुए कहती हैं कि हम देखते हैं कि इन मूर्तियों की पूजा करेगा?

ये भी पढ़ें: बेलारूस: राजधानी में दो लाख प्रदर्शनकारी जुटे, रूस ने सैन्य मदद की बात कही

'भारतीयता की ताकत' को मंत्र बनाकर जीत की राह पर बढ़ रही हैं कमला हैरिस

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, 54 वर्षीय महिला पर एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं और अनुष्ठानों का अपमान करने का आरोप लगाया गया है. बहरीन के आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि पुलिस ने एक दुकान को नुकसान पहुंचाने और एक संप्रदाय और उसके अनुष्ठानों को बदनाम करने के लिए महिला के खिलाफ कानूनी कदम उठाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज