लाइव टीवी

CAB 2019: बांग्लादेश ने गुवाहाटी में अपने मिशन की सुरक्षा बढ़ाने के लिए भारत से कहा

News18Hindi
Updated: December 13, 2019, 7:54 AM IST
CAB 2019: बांग्लादेश ने गुवाहाटी में अपने मिशन की सुरक्षा बढ़ाने के लिए भारत से कहा
नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन

असम (Assam) में नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए यह अनुरोध किया गया है. भीड़ ने मिशन के पास दो साइनपोस्ट को क्षतिग्रस्त कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2019, 7:54 AM IST
  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश (Bangladesh) ने गुरुवार को भारत से उसके गुवाहाटी (Guwahati) स्थित मिशन की सुरक्षा के लिए कहा. असम में नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए यह अनुरोध किया गया है. भीड़ ने मिशन के पास दो साइनपोस्ट को क्षतिग्रस्त कर दिया है.

पुलिस फायरिंग में हुई दो लोगों की मौत
असम (Assam) में पुलिस फायरिंग में गुरुवार को दो लोगों की मौत हो गई. नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के तहत हजारों लोग कर्फ्यू के बावजूद सड़कों पर उतरे. विदेश मंत्रालय ने यहां एक बयान में कहा कि भारतीय उच्चायुक्त रीवा गांगुली दास ने गुरुवार शाम कार्यवाहक विदेश सचिव कमरुल अहसन से उनके कार्यालय में मुलाकात की.

बढ़ाई जाएगी तत्काल सुरक्षा

बयान में कहा गया, 'उन्होंने (अहसन) मिशन में जान-ओ-माल की रक्षा के लिए मेजबान सरकार से अनुरोध किया.' भारतीय दूत ने भरोसा दिया कि भारतीय अधिकारियों ने तत्काल सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा जा रहा है.

राष्ट्रपति ने किये बिल पर हस्ताक्षर
नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Bill Protests) को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपनी मंजूरी दे दी. गुरुवार देर रात राष्ट्रपति ने विधेयक पर अपने हस्ताक्षर कर दिए. राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद नागरिकता संशोधन विधेयक ने कानून का रूप ले लिया है.राज्यसभा में नागरिकता संसोधन बिल बुधवार को पास हुआ था. इस बिल के पक्ष में 125 वोट और विरोध में 99 वोट पड़े थे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में दोपहर 12 बजे नागरिकता संशोधन बिल को पेश किया था, जिसके बाद इस बिल पर ऊपरी सदन में चर्चा हुई.

इस दौरान विपक्षी नेताओं ने जमकर हंगामा किया था. विपक्षी नेताओं के सवाल के जवाब का गृह मंत्री अमित शाह ने जवाब दिया था. इसके बाद राज्यसभा में यह बिल पास हो गया था. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : नागरिकता संशोधन विधेयक पर राष्ट्रपति ने किए हस्ताक्षर, बिल बना कानून 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 7:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर