कनाडा: वैंकूवर इलाके में शख्स ने चलाए चाकू, हमले में एक महिला की मौत; 6 घायल

नॉर्थ वैंकूवर लाइब्रेरी के अंदर और बाहर 'एक से ज्यादा पीड़ितों' को चाकू मारा गया है. एक संदिग्ध हिरासत में है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

नॉर्थ वैंकूवर लाइब्रेरी के अंदर और बाहर 'एक से ज्यादा पीड़ितों' को चाकू मारा गया है. एक संदिग्ध हिरासत में है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Canada Stabbing Incident: एक प्रत्यक्षदर्शी स्टीव मोसोप ने बताया कि उन्होंने और उनकी एक साथी ने खून में सनी एक महिला को देखा जिसने उन्हें बताया कि उसे अभी चाकू मारा गया है. इसके बाद उन्होंने करीब 100 मीटर के दायरे में कई पीड़ितों को देखा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 9:40 AM IST
  • Share this:
वैंकूवर. कनाडा (Canada) में ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के नॉर्थ वैंकूवर (North Vancouver) में एक शख्स ने एक पुस्तकालय में तथा उसके आसपास चाकू से हमले किए जिसमें एक महिला की मौत हो गई और छह अन्य लोग घायल हो गए. एकीकृत मानवहत्या जांच दल के फ्रैंक जांग ने बताया कि एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने बताया कि उसकी उम्र 20 वर्ष के आसपास है.

उन्होंने बताया कि अधिकारियों को अभी इस घटना के पीछे के इरादे के बारे में पता नहीं चला है. एक प्रत्यक्षदर्शी स्टीव मोसोप ने बताया कि उन्होंने और उनकी एक साथी ने खून में सनी एक महिला को देखा जिसने उन्हें बताया कि उसे अभी चाकू मारा गया है. इसके बाद उन्होंने करीब 100 मीटर के दायरे में कई पीड़ितों को देखा.

मोसोप ने हमलावर के बारे में कहा, ‘ऐसा लग रहा था कि वह एक दिशा में भाग रहा था और जो भी रास्ते में आ रहा था उस पर चाकू से वार कर रहा था.’ कनाडा के जन सुरक्षा मंत्री बिल ब्लेयर ने ट्विटर पर इस घटना पर दुख जताया और इसे ‘हिंसा की मूर्खतापूर्ण हरकत’ बताया.  द रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (RCMP) ने कहा है कि नॉर्थ वैंकूवर लाइब्रेरी के अंदर और बाहर 'एक से ज्यादा पीड़ितों' को चाकू मारा गया है. एक संदिग्ध हिरासत में है.



यह भी पढ़ें: अटलांटा में तीन मसाज पार्लर पर गोलीबारी, 8 की मौत; 1 संदिग्ध गिरफ्तार
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैनेडियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्प की एक रिपोर्ट के हवाले से कहा जा रहा है कि बीसी इमरजेंसी हेल्थ सर्विसेज के एमी रॉबर्टसन ने जानकारी दी है कि 6 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है और वे उनकी हालत के बारे में जानकारी नहीं दे सकती हैं. खास बात है कि नॉर्थ वैंकूवर को आमतौर पर शांत और संपन्न उपनगरीय क्षेत्र के तौर पर माना जाता है, जहां बरार्ड इनलेट में करीब 85 हजार लोग रहते हैं.

साल 2019 में नॉर्थ वैंकूवर को मैक्लीन मैगजीन की अमीर कनाडाई समुदायों की सूची में 10वां स्थान मिला था. नॉर्थ वैंकूवर को वैंकूवर शहर से दो पुल और एक फुट फैरी जोड़ती है. इसके अलावा नॉर्थ वैंकूवर को हाइकिंग और स्कींग के लिए भी लोकप्रिय जगह के तौर पर जाना जाता है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज