डोनाल्ड ट्रंप का कार्टून बनाने पर कनाडा के कार्टूनिस्ट को नौकरी से निकाला

कनाडा के एक कार्टूनिस्ट ने दावा किया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर कार्टून बनाने के बाद उसकी नौकरी चली गई.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 7:20 AM IST
डोनाल्ड ट्रंप का कार्टून बनाने पर कनाडा के कार्टूनिस्ट को नौकरी से निकाला
कनाडा के एक कार्टूनिस्ट ने दावा किया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर कार्टून बनाने के बाद उसकी नौकरी चली गई.
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 7:20 AM IST
कनाडा के एक कार्टूनिस्ट ने दावा किया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर कार्टून बनाने के बाद उसकी नौकरी चली गई. इस कार्टून में ट्रंप को अल सल्वाडोर के दो डूबे हुए शरणार्थियों के शवों ऊपर गोल्फ खेलते हुए दिखाया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का खुलासा हुआ है. कार्टूनिस्ट माइकल डे अड्डेर ने ट्विटर पर लिखा कि उन्हें कनाडा के न्यू ब्रुन्सविक स्थित एक पब्लिशिंग कंपनी ने नौकरी से निकाल दिया है.

डे अड्डेर ने अपने कार्टून को ट्रंप को दो मृत शरणार्थियों से यह कहते हुए दिखाया था, 'अगर मैं खेलूं तो आपको बुरा तो नहीं लगेगा न?'



बाद में हालांकि उन्होंने स्पष्टीकरण दिया कि तकनीकी रूप से वह ब्रुन्सविक न्यूज इंक के साथ कॉन्ट्रैक्ट पर हैं, लेकिन उसके ऐसे कर्मचारी नहीं हैं, जिसे नौकरी से निकाला जा सके. ब्रुन्सविक न्यूज इंक ने इस पर रविवार को टिप्पणी की कि यह पूरी तरह से गलत है कि उसने एक फ्रीलांस कार्टूनिस्ट को ट्रंप के कार्टून के चलते निकाल दिया है.

क्या था मामला
बता दें उत्तर अमेरिका की सीमा से लगी रियो ग्रांडे नदी के किनारे एक पिता और बेटी की लाश बरामद हुई थी. इस तस्वीर ने तीन साल पहले सामने आई अयलान कुर्दी की उस तस्वीर की याद दिला दी जिसमें तीन साल का बच्चा समुद्र किनारे मृत पाया गया था.
Loading...

रियो ग्रांडे नदी के किनारे मिली थी पिता और बेटी की लाश


तस्वीर में दिख रहा था कि किस तरह से 2 साल की बच्ची का सिर उसके पिता की टीशर्ट के भीतर है. अखबार ला जोर्नडा के लिए ले ड्यूक की रिपोर्टिंग के अनुसार, 23 वर्षीय ऑस्कर अलबर्टो मार्टिंज रमिरेज इसलिए हताश था क्योंकि अल सल्वाडोर का परिवार शरण पाने के लिए अमेरिकी अधिकारियों के सामने खुद को पेश करने में असमर्थ था. ऐसे में वह अपनी बेटी वेलेरिया के साथ रविवार को नदी में गया.

अलबर्टो ने बच्ची को नदी के अमेरिकी तट पर खड़ा कर दिया और अपनी पत्नी तानिया वैनेसा ओवलोस को लाने के लिए वापस जाने लगे, लेकिन उसे दूर जाते देख लड़की खुद पानी में कूद गई. अलबर्टो वापस आ गए और उन्होंने वेलेरिया को पकड़ लिया लेकिन पानी के बहाव में दोनों बह गए.

ये भी पढ़ें-

ट्रंप ने बेटी इवांका और इस शख्‍स को बताया 'बेहतरीन जोड़ी'

मैं नॉर्थ कोरिया पहुंचा तो लोगों की आंखों में थे आंसू- ट्रंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 5:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...