Home /News /world /

capitol hill riots white house aide statement former us president donald trump tried to go to the spot

व्हाइट हाउस की सहायक का बयान: कैपिटल हिल दंगे के समय मौके पर जाने की डोनॉल्ड ट्रंप ने की थी कोशिश

कैसिडी हचिंसन ने गवाही में कहा, कैपिटल दंगे के वक्त मौके पर जाने की ट्रंप ने की थी कोशिश (ANI)

कैसिडी हचिंसन ने गवाही में कहा, कैपिटल दंगे के वक्त मौके पर जाने की ट्रंप ने की थी कोशिश (ANI)

व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टॉफ मार्क मिडोज की सहायक अधिकारी कैसिडी हचिंसन ने हाउस कमेटी की जांच के दौरान अपनी गवाही में कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प ने दंगे के समय अपने सुरक्षा अधिकारी से कैपिटल ले चलने के लिए कहा था.

वाशिंगटन. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पिछले साल यूएस कैपिटल पर दंगा करने वाली भीड़ के साथ जाने की कोशिश की थी. ट्रंप ने तो अपनी सीक्रेट सर्विस लिमोजिन कार के ड्राइवर से स्टीयरिंग व्हील भी लेने की कोशिश की. व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टॉफ मार्क मिडोज की सहायक अधिकारी कैसिडी हचिंसन ने हाउस कमेटी की जांच के दौरान मंगलवार को अपनी गवाही में ये बात कही है.

एनडीटीवी डॉटकॉम की एक खबर के मुताबिक कैसिडी हचिंसन ने एक कांग्रेस पैनल के सामने कहा कि व्हाइट हाउस के पास एक रैली को संबोधित करने के बाद ट्रम्प अपनी कार में सवार हो गए. ट्रंप अपने समर्थकों के साथ कैपिटल पहुंचने की कोशिश कर रहे थे. जबकि सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें कैपिटल में विरोध के लिए इकट्ठा हो रहे अपने समर्थकों के पास जाने से मना कर दिया. कैसिडी हचिंसन के अनुसार ट्रम्प ने कहा कि ‘मैं प्रभावशाली राष्ट्रपति हूं, मुझे अब कैपिटल तक ले जाएं.’ उन्होंने बताया कि ये जानकारी उनको व्हाइट हाउस के एक अन्य अधिकारी से मिली थी.

गौरतलब है कि हाउस कमेटी ने अमेरिका के 6 जनवरी 2021 के वाशिंगटन के कैपिटल दंगों की जांच के लिए मंगलवार को अपनी एक और सुनवाई की. हाउस कमेटी इस बात की जांच कर रही है कि दंगों के दौरान और उसके बाद डोनॉल्ड ट्रंप ने क्या किया था. अपनी गवाही के दौरान कैसिडी हचिंसन ने ये भी कहा कि राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप जानते थे कि उनके समर्थकों के पास हथियार भी हैं, लेकिन उन्होंने इसकी कोई परवाह नहीं की.

कैपिटल हिल हिंसा के लिए ट्रंप ने भीड़ को उकसाया, समिति ने सुनवाई में किए कई दावे

गौरतलब है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप के सैकड़ों समर्थकों ने 6 जनवरी 2021 को राजधानी वाशिंगटन के कैपिटल पर धावा बोलकर कांग्रेस के एक संयुक्त सत्र में बाधा डाली. ये सत्र 2020 राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों की पुष्टि करने के लिए आयोजित किया गया था.

Tags: Capitol Hill Violence, Donald Trump, US Capitol Hill Violence, White house

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर