उत्तरी सीरिया में रेफ्रिजरेटर ट्रक में हुए बम विस्फोट से 11 लोगों की हुई मौत

उत्तरी सीरिया में रेफ्रिजरेटर ट्रक में हुआ धमाका
उत्तरी सीरिया में रेफ्रिजरेटर ट्रक में हुआ धमाका

उत्तरी सीरिया (Syria) में तुर्की (Turkey) समर्थित सीरिया विद्रोहियों के कब्जे वाले शहर में अस्पताल (Hospital) के निकट एक वाहन में हुआ बम विस्फोट, 11 लोगों की मौत.

  • भाषा
  • Last Updated: September 16, 2019, 9:54 AM IST
  • Share this:
बेरूत: उत्तरी सीरिया (Syria) में तुर्की (Turkey) समर्थित सीरिया विद्रोहियों के कब्जे वाले शहर में अस्पताल (Hospital) के निकट एक वाहन में बम विस्फोट हुआ, जिसमें 11 नागरिकों की मौत हो गई. ब्रिटेन की मानवाधिकार संस्था सीरिया मानवाधिकार पर्यवेक्षक ने बताया कि यह विस्फोट तुर्की सीमा के निकट अल-राई में हुआ.

शहर के प्रवेश के निकट हुए हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है और जून के बाद यहां हुआ यह दूसरा इस तरह का भयानक विस्फोट है. विद्रोही सुरक्षा बल के एक सदस्य ओसामा अबू अल-खेर ने एएफपी को बताया कि एक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर एक रेफ्रिजरेटर ट्रक में धमाका हुआ.

तुर्की के सैनिकों और उनके सहयोगी सीरिया विद्रोहियों ने इस्लामिक स्टेट समूह और कुर्दिश लड़ाकों के विरोध में 2016 से ही एक सैन्य अभियान शुरू कर रखा है. सीरिया विद्रोही बलों ने अल-राई और निकट के शहर एजाज पर कब्जा कर लिया है.



जून में, एक और कार बम धमाके में बाजार और अज़ाज़ में मस्जिद के पास 19 लोग मारे गए थे. तुर्की के सैनिकों और सीरियाई विद्रोहियों ने पिछले साल कुर्दिश लड़ाकों से अल-राई के पश्चिम में अफरीन के उत्तर-पश्चिमी परिक्षेत्र को भी जब्त किया था. कुर्द ने सीरिया के आठ साल के युद्ध के दौरान देश के उत्तर-पूर्व में एक अर्ध-स्वायत्त क्षेत्र की स्थापना की है.
अंकारा और वाशिंगटन ने पिछले महीने कहा था कि वे कुर्द लड़ाकों के हटने के बाद तुर्की की सीमा के साथ पूर्वोत्तर सीरिया के अंदर एक बफर क्षेत्र स्थापित करने के लिए मिलकर काम करेंगे.

ये भी पढ़ें : हांगकांग में एक बार फिर भड़की हिंसा, प्रदर्शनकारियों पर दागे गए आंसू गैस के गोल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज