लिवरपूल के समुद्री तट पर मिला 15 फुट का रहस्मयी प्राणी का कंकाल

समुद्री तट पर मिला 15 फुट का रहस्मयी प्राणी का कंकाल

15 फुट का एक रहस्यमयी प्राणी (Mysterious Creature) बहते हुए ब्रिटेन के एक समुद्री तट पर आ लगा. इस प्राणी के कंकाल (Carcass) को देखकर स्थानीय लोग चकित हो गए.

  • Share this:
    लिवरपूल. 15 फुट का एक रहस्यमयी प्राणी (Mysterious Creature) बहते हुए ब्रिटेन के एक समुद्री तट पर आ लगा. इस प्राणी के कंकाल (Carcass) को देखकर स्थानीय लोग चकित हो गए. लिवरपूल इको  के अनुसार, 29 जुलाई को एक आदमी जिसका कोई नाम नहीं है, वह बदबू से भरा ऐन्सडेल समुद्री तट (Ainsdale Sea beach) पर पाया गया. इस प्राणी के चार हिलने डुलने वाले अंग पाए गए और वह देखने में बहुत अजीबोगरीब है.

    कंकाल में से उठ रही हैै बदबू

    एक व्यक्ति ने बताया कि वह प्राणी रोएंदार था. उन्होंने बताया कि वह प्राणी करीब 15 फीट लंबा था और शरीर में जगह-जगह से हड्डियां बाहर आ रही थी और ये सभी करीब चार—चार फीट लंबे थे. इनमें से दुर्गंध भी आ रही थी. उस व्यक्ति ने बताया कि वह ऐसा दिख रहा था कि जैसे उसमें कुछ अतिरिक्त चीजें जुड़ी हुई है. यह संभव है ​कि इसका जन्म हुआ होगा और उसकी मौत हो गई होगी.

    इस प्राणी को ऐन्सडेल एनोमली नाम दिया गया है

    इस विचित्र से दिखने वाले प्राणी की तस्वीर फेसबुक पर ऐन्सडेल कम्युनिटी ग्रुप ने पोस्ट किया था, जहां से उसकी तस्वीरें वायरल हो गईं. फोटो देखने से यह पता चलता है कि वह एक विशाल प्राणी है. इस रेत पर पड़े प्राणी को सोशल मीडिया पर ऐन्सडेल एनोमली नाम दे दिया गया.

    सोशल मीडिया पर हुई वायरल, 500 से ज्यादा कमेंट्स आए

    इस वायरल हो रही तस्वीर को सोशल मीडिया पर 500 लोगों के कमेंट्स आ चुके हैं. कमेंट्स करने वाले इस प्राणी के बारे में अनुमान लगाने की कोशिश कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: महात्मा गांधी की याद में एक सिक्का चलाना चाहती है ब्रिटिश सरकार

    हांगकांग में अमेरिकी, ​ब्रिटिश समेत छह विदेशी लोकतंत्र कार्यकर्ताओं के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

    एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर पूछा- क्या ये वूली मैमोथ हैं? उस व्यक्ति ने अपनी टिप्पणी में कहा कि यह अलग तरह का प्राणी है लेकिन ईमानदारी से कहा जाए तो क्या वह मेरी तरह ही दिखता है. किसी ने सोशल मीडिया पर हंसी करते हुए कहा कि यह संभव है कि व्हेल हो और उसके गाय खा ली हो. कोई इसे दरियाई घोड़ा बता रहा है तो कोई घोड़ा तो कोई गाय?

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.