Home /News /world /

casualties from covid in america crosses 10 lakhs white house lak

अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 10 लाख के पार, राष्ट्रपति बाइडेन ने किया अलर्ट

कोरोना से रोजना 350 से ज्यादा लोग अब भी मर रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

कोरोना से रोजना 350 से ज्यादा लोग अब भी मर रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Covid-19 Death in America: अमेरिका में अब भी कोरोना का बुरा हाल है. वहां अब भी रोजना 350 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस तरह अमेरिका में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 10 लाख को पार कर चुकी है.  अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक बयान में कहा है कि यह हमारे लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण दिन है कि आज हमने कोविड से होने वाली मौतों की संख्या को 10 लाख पार कर दिया है. यह उनलोगों के दर्द को स्वीकार करने का दिन है जिन्होंने अपनों को खोया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दुनिया भर में पिछले तीन साल से कोरोना ने तबाही मचा रखी है. इसमें सबसे ज्यादा अमेरिका प्रभावित हुआ है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में अब तक 10 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. व्हाइट हाउस ने इसकी जानकारी दी है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक बयान में कहा है कि यह हमारे लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण दिन है कि आज हमने कोविड से होने वाली मौतों की संख्या को 10 लाख पार कर दिया है. यह उनलोगों के दर्द को स्वीकार करने का दिन है जिन्होंने अपनों को खोया है. राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अब भी इस बीमारी से सतर्क रहने का आह्वान किया और कहा कि टेस्टिंग, वैक्सीन और कोरोना पर काबू पाने के लिए फंड को बढ़ाने का हमारा दृढ़संकल्प कायम है.

    अमेरिका में अब भी रोजना 350 लोगों की मौत
    एनडीटीवी की खबर के मुताबिक न्यूयॉर्क की डायना बैरेंट ने कहा कि यह बेहद दुख की घड़ी है. डायना बैरेंट न्यूयॉर्क में कोविड से संक्रमित होने वाली पहली महिला हैं. उन्होंने कहा कि यहां कोरोना से प्रभावितों की संख्या वैज्ञानिकों द्वारा की गई भविष्यवाणियों से कहीं अधिक है. गौरतलब है कि न्यूयॉर्क अमेरिका में कोविड को एपीसेंटर है. अगर मौतों की संख्या को देखें तो पिछले कुछ महीनों में अमेरिका में कोविड प्रभावितों और इससे होने वाली मौतों की संख्या में कमी आई है लेकिन अब भी वहां रोजाना 350 से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना के कारण हो रही है. यह भी सच है कि देश की अधिकांश जनता वैक्सीन की दूसरी ही नहीं बल्कि बूस्टर खुराक भी ले चुके हैं. अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन बूस्टर डोज लेने के बाद कोरोना से पीड़ित हो चुके हैं.

    51 करोड़ लोग कोरोना से पीड़ित
    हालांकि अमेरिका में सबसे ज्यादा प्रभावित न्यूयॉर्क में धीरे-धीरे अब सब कुछ सामान्य होने लगा है. अमेरिका में लॉकडाउन की स्थिति बहुत कम रही. न्यूयॉर्क में अब तक 40 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. हाल ही में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी देते हुए कहा है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. इसलिए इसे लेकर अभी सतर्कता बरतने की ज्यादा जरूरत है. डब्ल्यूएचओ के मुताबिक अब तक 51.9 करोड़ लोग कोरोना से पीड़ित हो चुके हैं और 62.5 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. अब भी 50 देशों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. भारत में भी पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले दो हजार से ज्यादा आ रहे हैं.

    Tags: America, Corona

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर