जर्मनी में सोशल डेमोक्रेट्स ओलाफ शोल्ज को बनाना चाहते हैं चांसलर कैंडिडेट

जर्मनी में सोशल डेमोक्रेट्स ओलाफ शोल्ज को बनाना चाहते हैं चांसलर कैंडिडेट
जर्मनी में सोशल डेमोक्रेट्स ओलाफ शोल्ज को चांसलर कैंडिडेट बनाना चाहते हैं

जर्मनी के सोशल डेमोक्रेट्स ओलाफ शोल्ज़ (German Finance Minister Olaf Scholz) को चांसलर उम्मीदवार बनाना चाहते हैं. दरअसल अगले साल जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल का चौथा और अंतिम कार्यकाल समाप्त हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 17, 2020, 10:23 PM IST
  • Share this:
बर्लिन. जर्मनी के सोशल डेमोक्रेट्स ओलाफ शोल्ज़ (German Finance Minister Olaf Scholz) को चांसलर उम्मीदवार (Chancelor Candidate) बनाना चाहते हैं. दरअसल अगले साल जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल (Angela Merkel) का चौथा और अंतिम कार्यकाल समाप्त हो रहा है. ऐसे में जर्मनी के सोशल डेमोक्रेट्स (सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी) अपने वित्त मंत्री ओलाफ शोल्ज़ को चांसलर पद के उम्मीदवार बनाने की इच्छा रखते हैं.

शोल्ज की तेजी से बढ़ रही है लोकप्रियता

डाई ज़ीट अखबार ने बुधवार को पार्टी के सूत्रों का हवाला देते हुए यह सूचना दी है कि पार्टी शोल्ज़ को चांसलर पद का उम्मीदवार बनाना चाहती है. शोल्ज़ की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है. पार्टी में तो वे बहुत लोकप्रिय हैं ही साथ ही कोरोना महामारी के कारण जर्मन अर्थव्यवस्था में पैदा हुए संकट को दूर करने के लिए खर्चीले कार्यक्रमों को वे अपना समर्थन दे रहे हैं. उनके इस कदम के कारण उन्हें जर्मन जनता बहुत पसंद कर रही है.



62 साल के हैं ओलाफ शोल्ज
ओलाफ शोल्ज का जन्म 14 जून 1958 को हुआ है. शोल्ज वित्त मंत्री के साथ वाइस चांसलर भी हैं. जर्मनी का वित्त मंत्रालय का भार उन्होंने 14 मार्च 2018 से उठाया है. उन्होंने राजनेता के बतौर सबसे पहले हैम्बर्ग के मेयर का पद वर्ष 2011 में संभाला. इस पद पर वे सात साल तक बने रहे. शोल्ज ने एंजेला मार्केल के नेतृत्व वाली पहली सरकार में श्रम और सामाजिक मामलों के मंत्रालय का भार संभाला. उन्होंने यह पदभार वर्ष 2007 से लेकर 2009 तक संभाला.

ये भी पढ़ें: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन हुए घायल, काफिले के सामने आया प्रदर्शनकारी

चीन के सबसे बड़े बिल्डर को बाल यौन उत्पीड़न मामले में हुई 5 साल की जेल

इजरायल ने सुशांत सिंह राजपूत को बताया सच्चा दोस्त, कहा-आप याद आओगे

रूस के राष्ट्रपति पुतिन को COVID-19 के संक्रमण से बचाने के लिए किए गए हैं ये उपाय
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading