चंद्रयान 2 की बताई सौ गुना ज्यादा लागत, लोगों ने कहा कमजोर है गफूर का गणित

आसिफ गफूर (Asif Ghafoor) ने भारत (India) को चंद्रयान 2 (Chandrayaan 2) को लेकर ट्रोल करते हुए ऐसा लिखा कि ट्विटर पर लोगों ने उनकी जमकर क्लास लगा दी. हालांकि, इससे पहले भी कश्मीर के मसले पर उनकी खासी बेइज्जती हो चुकी है.

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 1:24 PM IST
चंद्रयान 2 की बताई सौ गुना ज्यादा लागत, लोगों ने कहा कमजोर है गफूर का गणित
आसिफ गफूर ने ट्वीट किया, 'चंद्रयान 2 से संपर्क टूटने के बाद भारत ने 900 अरब रुपये गवां दिए हैं.' इसके बाद लोगों ने ट्विटर पर ही उनकी जबरदस्त फजिहत कर दी.
News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 1:24 PM IST
मिशन चंद्रयान 2 (Chandrayaan 2) के लैडर विक्रम (Lander Vikram) से इसरो का संपर्क केवल दो किलोमीटर पहले भले ही टूट गया हो, लेकिन भारतीय वैज्ञानिकों की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है. दुनिया भर के लोग इन्हें सलाम कर रहे हैं. पाकिस्तान (Pakistan) ही ऐसा मुल्क है जो भारत की इस उपलब्धि से जल रहा है. पहले इमरान खान सरकार में विज्ञान और तकनीक मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने इसरो को ट्रोल करने की कोशिश की और पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर (Asif Ghafoor) भी ऐसी ही हरकत कर रहे हैं. गफूर ने भारत को ट्रोल करते हुए ऐसा लिखा कि ट्विटर पर लोगों ने उनकी जमकर क्लास लगा दी. हालांकि, इससे पहले भी कश्मीर के मसले पर उनकी खासी बेइज्जती हो चुकी है.

 



आसिफ गफूर ने ट्वीट किया, 'चंद्रयान 2 से संपर्क टूटने के बाद भारत ने 900 अरब रुपये गंवा दिए हैं.' इसके बाद लोगों ने ट्विटर पर ही उनकी जबरदस्त फजीहत कर दी. गफूर चले थे ट्रोल करने, खुद ही ट्रोल हो गए. ट्यूयर यूजर्स ने उन्हें बताया कि भारत के मिशन चंद्रयान-2 का कुल बजट 973 करोड़ रुपये है और गफूर इसे 900 अरब बता रहे हैं. यानी कि 100 गुना ज्यादा.

 



लोगों ने गफूर के ट्वीट पर कमेंट करके लिखा कि 900 करोड़ रुपये कितने होते हैं, ये भी इनको नहीं पता, कहां से आते हैं ऐसे नमूने? कुछ लोगों ने तो कहा कि कमजोर है आसिफ गफूर का गणित और उन्हें गणित पढ़ने की सलाह भी दी. वहीं कुछ लोगों ने  मिलियन-बिलियन के बीच अंतर उन्हें समझाया.

यह भी पढ़े:

ISRO चीफ सिवन का दावा- असफल नहीं हुआ चंद्रयान-2, अगले 14 दिनों तक कोशिश जारी
'चंद्रयान 2' पर अदनान सामी ने लिए पाकिस्तान के मजे, शेयर किया फनी वीडियो
चांद पर फिर खड़ा हो पाएगा 'घायल' विक्रम? ISRO के पास हैं सिर्फ 12 दिन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 12:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...