शिकागो में 13 लोगों को गोली मारी गई, 4 की हालत गंभीर: पुलिस

शिकागो में हुई गोलीबारी की घटना में 13 लोग घायल हो गए हैं (सांकेतिक फोटो)
शिकागो में हुई गोलीबारी की घटना में 13 लोग घायल हो गए हैं (सांकेतिक फोटो)

शिकागो पुलिस (Chicago Police) ने बताया है कि सभी पीड़ितों (Victims) की उम्र 16 से 48 साल के बीच है. साथ ही उनके शरीर पर अलग-अलग तरह की गोलियों के घाव (Various Gunshot Wounds) पाए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 22, 2019, 10:12 PM IST
  • Share this:
शिकागो. शिकागो (Chicago) के दक्षिणी हिस्से के एक घर में रविवार तड़के कई लोगों को गोली मार दी (Shot) गई. पुलिस (Police) ने यह जानकारी दी. पीड़ितों की संख्या और घायलों (Injured) की स्थिति के बारे में तत्काल जानकारी नहीं मिल पायी है.

समाचार और संचार विभाग के उप निदेशक टॉम अहर्न ने ट्वीट किया कि शिकागो पुलिस (Chicago Police) स्थानीय समयानुसार सुबह 6 बजे गोलीबारी के सिलसिले में एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित करेगी. पुलिस के अनुसार गोलीबारी (Shooting) की घटना 57 मे स्ट्रीट में हुई.

घायल लोगों की उम्र 16 से 48 साल के बीच
पड़ोस में रहने वाले 57 वर्षीय व्यक्ति ने शिकागो ट्रिब्यून को बताया कि उसने कम से कम पांच गोलियां चलने की आवाज सुनी. पुलिस ने बताया है कि सभी पीड़ितों की उम्र 16 से 48 साल के बीच है. साथ ही उनके शरीर पर अलग-अलग तरह की गोलियों के घाव (Various Gunshot Wounds) पाए गए हैं.
दो लोगों ने पार्टी से निकलकर बिना वजह लोगों पर चलाई गोलियां


पुलिस ने एक रिवाल्वर (Revolver) बरामद की है और बताया है कि इस मामले में दो लोगों से पूछताछ की जा रही है. इनमें से एक को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया था. जबकि दूसरा खुद भी घायल था.

पुलिस ने बताया कि ऐसा समझ में आता है कि वे पार्टी (Party) से निकलने के बाद बिना वजह लोगों पर गोली चलाने लगे थे.

पिछले तीन सालों से आ रही गोलीबारी और हत्या की घटनाओं में कमी
यह गोलीबारी की वारदात ऐसे समय में सामने आई है जब माना जा रहा था कि शहर में 2019 में गोलीबारी (Shooting) और हत्या के मामलों में कमी आई है. ऐसा लगातार तीसरे साल हो रहा है जब हत्या और गोलीबारी की घटनाओं में कमी देखी गई है. हालांकि दिसंबर के मध्य तक करीब 475 लोग मारे गए हैं, जबकि पिछले साल यानि 2018 में 549 लोग मारे गए थे. यानि एक साल में हत्याओं में सीधे तौर पर 14% की कमी आई है. 2016 में कुल 750 लोग मारे गए थे. यह डेटा शिकागो पुलिस ने जारी किया है. (भाषा के इनपुट सहित)

यह भी पढ़ें: हांगकांग प्रदर्शनकारियों ने कहा, उइगर मुस्लिमों के चीनी दमन के बाद हमारी बारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज