• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • पाकिस्तान: चोरी के आरोप में बच्चे को गर्म कुल्हाड़ी को चाटने पर किया मजबूर- रिपोर्ट

पाकिस्तान: चोरी के आरोप में बच्चे को गर्म कुल्हाड़ी को चाटने पर किया मजबूर- रिपोर्ट

किसी भी अपराध में शामिल होने के संदेह में किसी को बेगुनाह साबित करने के लिए आदिवासी बलूच अभी भी एक कठोर जल और अग्नि परंपरा का उपयोग करते हैं. (फाइल फोटो)

किसी भी अपराध में शामिल होने के संदेह में किसी को बेगुनाह साबित करने के लिए आदिवासी बलूच अभी भी एक कठोर जल और अग्नि परंपरा का उपयोग करते हैं. (फाइल फोटो)

अखबार ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि इस घटना का पीड़ित तहजीब एक चरवाहा है पर चाय की केतली चुराने का आरोप लगाया है. इस मामले में पीड़ित बच्चे के पिता जान मोहम्मद ने केस दर्ज करा दिया है.

  • Share this:

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान में चोरी के शक में एक बच्चे के साथ बर्बरता करने का मामला सामने आया है. पाकिस्तान में तीन आदमियों ने चोरी के मामले में आरोपी एक बच्चे को अपने आप को बेगुनाह साबित करने के लिए गर्म कुल्हाड़ी के आगे का हिस्सा चाटने पर मजबूर किया. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में ऐसा बताया गया है.

    पाकिस्तानी समाचारपत्र डॉन के मुताबिक तुमन बुजदार, फजाला कच्छ की बॉर्डर मिलिट्री फोर्स ने ऐसे तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने चोरी के मामले में एक बच्चे को गर्म कुल्हाड़ी के आगे का हिस्सा चाटने के लिए मजबूर कर दिया.

    अखबार ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि इस घटना का पीड़ित तहजीब चरवाहा है जिस पर चाय की केतली चुराने का आरोप लगाया है. इस मामले में पीड़ित बच्चे के पिता जान मोहम्मद ने केस दर्ज करा दिया है. तहजीब को जीभ पर चोटें आई हैं और उसे इलाज के लिए तहसील मुख्यालय के अस्पताल में भर्ती कर दिया जाएगा.

    तीन लोग गिरफ्तार
    पुलिस ने इस केस में सिराज, अब्दुल रहीम और मुहम्मद खान को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं अखबार के अनुसार, तख्त सुलेमान तहसील में किसी भी अपराध में शामिल होने के संदेह में किसी को बेगुनाह साबित करने के लिए आदिवासी बलूच अभी भी एक कठोर जल और अग्नि परंपरा का उपयोग करते हैं. यदि कोई संदिग्ध निश्चित समय के लिए पानी के नीचे रहता है और जीवित बाहर आता है, तो उसे निर्दोष माना जाता है और यदि वह समय से पहले बाहर आता है, तो वह दोषी माना जाता है.

    इसी प्रकार जलते हुए अंगारों को पार करने या गर्म लोहे को चाटने के बाद भी यदि कोई व्यक्ति निर्दोष रहता है तो उसे निर्दोष माना जाता है अन्यथा, उसे दोषी होने की सजा दी जाती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज