लाइव टीवी

सऊदी अरब में 15 साल से कम उम्र के बच्‍चों को भी मिल सकेगा कर्फ्यू पास

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 2:14 PM IST
सऊदी अरब में 15 साल से कम उम्र के बच्‍चों को भी मिल सकेगा कर्फ्यू पास
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक सऊदी अरब में कोरोना के रोगियों की संख्या 62,545 तक पहुंच गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्पष्ट किया कि बच्चों को शॉपिंग सेंटर में ले जाना मना है. सभी सऊदी नागरिकों और विदेशी निवासियों को इस संबंध में कर्फ्यू प्रणाली का पालन करना चाहिए. उल्लंघन करने पर जुर्माना लगेगा.

  • Share this:
रियाद. सऊदी अरब (Saudi Arabia) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रसार को रोकने के लिए किए गए सुरक्षा उपायों के मद्देनजर कर्फ्यू लगाया गया है और इसके पास जारी किए जा रहे हैं. हालांकि सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से एक विशेष ऐप भी जारी किया है. इससे अब 15 साल से कम उम्र के बच्‍चे भी अपना पास बनवा सकते हैं. 'अरब मीडिया' के मुताबिक इस ऐप की मदद से 15 साल से कम उम्र के बच्चे अपने परिवार के साथ घर से निकलने के लिए कर्फ्यू पास जारी करा सकते हैं.

बहुत जरूरी काम होने पर ही जारी होगा पास
हालांकि यह कर्फ्यू पास केवल तभी जारी किए जाएंगे, जब उन्हें घर से निकलना बेहद जरूरी होगा. इसमें कहा गया है कि यह ऐसा पास नहीं है जो सामान्य नागरिक और आंतरिक मंत्रालय के निवासी नियमित रूप से कर्फ्यू के दौरान प्राप्त करते हैं. इसकी कार्यवाही ऑनलाइन होगी. रिपोर्ट के अनुसार एक स्थानीय नागरिक ने स्वास्थ्य मंत्रालय से पूछा था कि क्या वह अपने बच्चों को इस ऐप की मदद से अपने साथ गाड़ी में ले जा सकता है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्पष्ट किया कि बच्चों को शॉपिंग सेंटर में ले जाना मना है. सभी सऊदी नागरिकों और विदेशी निवासियों को इस संबंध में कर्फ्यू प्रणाली का पालन करना चाहिए. उल्लंघन करने पर जुर्माना लगेगा.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 15 वर्ष से कम उम्र के बच्चे अपने घरों से बाहर तभी जा सकते हैं जब उनके लिए ऐसा करना नितांत जरूरी होगा. सऊदी अरब में बुधवार को कोरोना के मरीजों की रिकॉर्ड 2,691 मामलों की पुष्टि की गई. 'सबक वेबसाइट' और 'अल-अरबिया' के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मुहम्मद अल-अब्द अल-आली ने कहा कि 'सऊदी अरब में कोरोना के रोगियों की संख्या 62,545 तक पहुंच गई है.'



ये भी पढ़ें - पाकिस्तान अब भी तालिबान को पनाह दे रहा है : अमेरिकी रिपोर्ट



                जर्मनी में कोरोना से 9 माह की 'रीमा' की मौत, पेटा ने की जांच की मांग

 
First published: May 21, 2020, 2:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading