लाइव टीवी

चिली में सैन्य विमान 38 यात्रियों के साथ लापता, वायुसेना ने आपात स्थिति की घोषित

News18Hindi
Updated: December 10, 2019, 1:44 PM IST
चिली में सैन्य विमान 38 यात्रियों के साथ लापता, वायुसेना ने आपात स्थिति की घोषित
विमान 38 लोगों के साथ लापता (फोटो-प्रतीकात्मक)

उड़ान भरने के बाद मंगलवार सुबह यह विमान लापता हो गया. इस विमान ने देश के दक्षिण से अंटार्कटिका (Antarctica) के एक ठिकाने के लिए उड़ान भरी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 10, 2019, 1:44 PM IST
  • Share this:
सैंटियागो. चिली की वायुसेना ने कहा कि 38 लोगों के साथ उड़ान भरने वाले एक सैन्य विमान से सोमवार को 'रेडियो संपर्क टूट गया' जिसके बाद विमान का कुछ पता नहीं चला. वायु सेना ने मामले में 'आपात स्थिति' की घोषणा की है.

ये था पूरा मामला
साउथ चिली (South Chile) के पुंता एरिनास (Punta Arenas) से रवाना हुआ C-130 हरकूलस ने सोमवार को शाम 4:55 पर उड़ान भरी थी. चिली एयरफोर्स ने बताया कि विमान में 38 लोग थे. उड़ान भरने के बाद मंगलवार सुबह यह विमान लापता हो गया. इस विमान ने देश के दक्षिण से अंटार्कटिका के एक ठिकाने के लिये उड़ान भरी थी.

वायु सेना ने कहा कि उसने शाम 6 बजकर 13 मिनट पर संचार सम्पर्क टूटने के बाद 'आपात स्थिति' की घोषणा कर दी थी. विमानों और चिली की नौसेना के पोतों से बचाव अभियान शुरू किया गया है.

सेना ने अलर्ट घोषित कर खोज के लिए एक रेस्क्यू टीम बनाई है. राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा ने ट्विटर पर कहा कि इस घटना की पूरी जानकारी के लिए उन्होंने सेना मुख्यालय में अपने रक्षा मंत्रियों और आंतरिक मंत्रियों को संपर्क बनाएं रखने के आदेश दे रखे हैं.

वायुसेना ने एक बयान में कहा, 'एक सी-130 हरक्यूलिस विमान ने पुंटा एरिनास शहर से शाम चार बजकर 55 मिनट पर 'प्रेसिडेंट एडुआर्डो फ्रेई अंटार्कटिका बेस' के लिए उड़ान भरी थी और इसमें 38 यात्री सफर कर रहे थें. इसमें 17 क्रू मेंबर और 21 यात्री सवार थे.

ये भी पढ़ें : तूफान की रफ्तार से दौड़ने वाली दुनिया की सबसे तेज हाईस्पीड ट्रेन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 9:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर