चिली के राष्ट्रपति ने बगैर मास्क के महिला संग फोटो खिंचवाई, भरना होगा 2.57 लाख जुर्माना

चिली के राष्ट्रपति पर मास्क पहने बगैर महिला के साथ फोटो खिंचवाने पर 2.57 लाख का जुर्माना लगाया गया है.

चिली के राष्ट्रपति पर मास्क पहने बगैर महिला के साथ फोटो खिंचवाने पर 2.57 लाख का जुर्माना लगाया गया है.

Chilean President Sebeastin Pinera Fined for No Mask: चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा (Sebastian Pinera) पर 3,500 डॉलर यानि 2.57 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. उनपर यह जुर्माना कोरोनावायरस (Coronavirus) के नियमों के उल्लंघन के लिए लगाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 20, 2020, 10:51 AM IST
  • Share this:
सेंटियागो. चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा (Chilean President Sebastian Pinera) पर 3,500 डॉलर यानि 2.57 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. उनपर यह जुर्माना कोरोनावायरस (Coronavirus) के नियमों के उल्लंघन के लिए लगाया गया है. राष्ट्रपति का दोष यह है कि उन्होंने समुद्र तट पर बिना मास्क (No Maskके एक महिला के साथ फोटो खिंचवा ली. यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और चिली के स्वास्थ्य विभाग ने सख्ती बरतते हुए राष्ट्रपति को भी नहीं बख्शा और उनपर जुर्माना लगा दिया.

कोरोनावायरस के नियमों के उल्लंघन पर जेल का प्रावधान

राष्ट्रपति पिनेरा ने अपनी बगैर मास्क वाली फोटो वायरल होने के बाद सार्वजनिक रूप से माफी भी मांगी थी. इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को संदेश देने के लिए राष्ट्रपति पर स्वास्थ्य विभाग ने भारी-भरकम जुर्माना लगा दिया. चिली में कोरोनावायरस के नियमों के उल्‍लंघन पर जुर्माने के साथ-साथ जेल का भी प्रावधान है.

मास्क नहीं लगाने पर राष्ट्रपति की हुई जमकर आलोचना



राष्ट्रपति के मास्क नहीं लगाने पर उनकी सोशल मीडिया और पारंपरिक मीडिया ने जमकर आलोचना की. इस बारे में राष्ट्रपति ने सफाई देते हुए कहा है कि वे अपने घर के पास समुद्र तट पर अकेले घूम रहे थे और तभी एक महिला उनके पास आई और सेल्‍फी लेने का आग्रह करने लगी. राष्ट्रपति के अनुसार, वे महिला के इस अनुरोध को अस्‍वीकार नहीं कर सके.

पिज्जा पार्टी की भी हुई थी किरकिरी

राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरो का विवादों से नजदीकी नाता रहा है. यही वजह है कि उन्हें कई बार आलोचना का सामना करना पड़ा है. कोरोना महामारी को लेकर जब घरों में रहने को मजबूर हुए थे तब राष्ट्रपति ने स्क्वायर पर जाकर फोटो खिंचवाई. यह फोटो वायरल हुई और उनकी खूब आलोचना हुई. वर्ष 2019 में सैंटियागो में असमानता को लेकर विरोध-प्रदर्शन हो रहे थे और राष्ट्रपति पिज्जा पार्टी में बिजी थे. राष्ट्रपति की पिज्जा पार्टी वाली फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी और उनकी काफी किरकिरी हुई थी.

ये भी पढ़ें: ब्राजील में एक साथ दिखाई दिए 92,000 कछुए, 90 किलो तक होता है इनका वजन

बराक ओबामा के घर रहे बेटी मलिया के बॉयफ्रैंड रोरी फर्कुहर्सन, खाते थे ज्यादा खाना

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, चिली में अबतक कोरोना के 5,81,135 मामले सामने आ चुके हैं जबकि यहां 16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस साल जून में चिली में हर रोज कोरोना के एक हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे थे. पिनेरा ने इस महीने की शुरुआत में कोरोनावायरस के चलते आपातकालीन हालात को देखते हुए 90 दिनों का प्रतिबंध और बढ़ाने की कोशिश की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज