चीन में प्राइमरी स्कूल के 40 छात्रों और दो शिक्षकों पर चाकू से हमला

चीन में प्राइमरी स्कूल के 40 छात्रों और दो शिक्षकों पर चाकू से हमला
चीन के प्राइमरी स्कूल में सुरक्षा गार्ड ने किया चाकू से हमला

बताया जाता है कि स्कूल में जब बच्चे पढ़ाई कर रहे थे तभी स्कूल का एक सुरक्षा गार्ड चाकू लेकर आया और स्कूल में मौजूद बच्चों और शिक्षकों पर हमला शुरू कर दिया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
बीजिंग. चीन के प्राइमरी स्कूल में एक सुरक्षा गार्ड ने करीब 40 छात्रों और दो शिक्षकों पर चाकू से हमला कर दिया. अभी तक इस बात की जानकारी हासिल नहीं हो सकी है कि आखिर सुरक्षा गार्ड ने स्कूल के छात्रों को ही निशाना क्यों बनाया है.

सरकारी समाचार पत्र चाइना डेली की खबर के मुताबिक ये घटना गुआंगशी प्रांत के एक प्राइमरी स्कूल में हुई. बताया जाता है कि गुरुवार स्कूल में जब बच्चे पढ़ाई कर रहे थे तभी स्कूल का एक सुरक्षा गार्ड चाकू लेकर आया और स्कूल में मौजूद बच्चों और शिक्षकों पर हमला शुरू कर दिया. सुरक्षा गार्ड ने जिन बच्चों पर हमला किया है उनमें से ज्यादातर की उम्र 6 साल से कम है. इस घटना में एक छात्र, स्कूल की प्रिंसिपल और एक सुरक्षा गार्ड को गंभीर चोट आई है.

घटना की सूचना पकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को तुरंत वजुहू सिटी अस्पताल में भर्ती कराया जहां तीनों की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने आरोपी सुरक्षा गार्ड को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ जारी है. चीन में पिछले कुछ वर्षों से स्कूल के अंदर चाकू से हमले की घटनाएं बढ़ी हैं. असंतुष्ट हमलावर अपना गुस्सा निकालने के लिए छोटे बच्चों के स्कूल को या फिर बस को निशाना बनाते हैं.



इसे भी पढ़ें :-



First published: June 4, 2020, 2:47 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading