पहले प्रेमिका की फोड़ी आंख, अब स्कूल में घुसकर 8 बच्चों को उतारा मौत के घाट

मध्य चीन (Central China) स्थित एक स्कूल (School) में सोमवार को नए अकादमिक सत्र का पहला दिन था. एक अधिकारी ने बताया कि आठ बच्चों की चाकू मारकर हत्या कर दी गई, वहीं दो अन्य घायल हुए हैं.

भाषा
Updated: September 3, 2019, 2:19 PM IST
पहले प्रेमिका की फोड़ी आंख, अब स्कूल में घुसकर 8 बच्चों को उतारा मौत के घाट
चीन के एक स्कूल में शख्स ने चाकू से हमला कर 8 बच्चों की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)
भाषा
Updated: September 3, 2019, 2:19 PM IST
बीजिंग: मध्य चीन (Central China)  स्थित एक स्कूल में एक सनकी शख्स ने बच्चों (School Children) पर चाकू से हमला कर दिया. इस घटना में आठ बच्चों की मौत हो गई, जबकि दो छात्र गंभीर रूप से घायल हुए हैं. आरोपी इससे पहले प्रेमिका की आंख फोड़ने की कोशिश में जेल (Jail) जा चुका है. अधिकारियों ने बताया कि 40 वर्षीय आरोपी को घटना के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया है.

‘ग्लोबल टाइम्स’ की खबर के अनुसार घटना सोमवार को हुबेई प्रांत के एंशी काउंटी में ब्यांगपिंग शहर के चायोंगपो ग्रेड स्कूल में सुबह करीब आठ बजे हुई. स्कूल (School) में सोमवार को नए अकादमिक सत्र का पहला दिन था.  एक अधिकारी ने बताया कि आठ बच्चों की चाकू मारकर हत्या कर दी गई, वहीं दो अन्य घायल हुए हैं.

आरोपी प्रेमिका की फोड़ चुका हैं आंख
उसने कहा कि आरोपी 40 वर्षीय स्थानीय निवासी है और उसे घटना के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया. बताया जा रहा है कि आरोपी की अपराधिक पृष्ठभूमि है और अपनी प्रेमिका की आंख फोड़ने के प्रयास में आठ साल जेल में रहा है. वह जमानत पर बाहर था.

अबतक की सबसे भयानक घटना
घटना के बाद बच्चों के परिजनों में आक्रोश है. लोगों ने स्कूलों से सुरक्षा कड़ी करने की अपील भी की है. वहीं, पुलिस अधिकारियों ने कहा कि देश में एक शैक्षणिक संस्थान को निशाना बनाकर किया गया यह सबसे भयानक हमला है. हालांकि चीन में पहले भी चाकू मारने की घटना देखने को मिली हैं. उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों में पर किए जाने वाले हमलों की संख्या बढ़ रही है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

कभी पाकिस्तानियों का फेवरिट रहा भारत का ये सिनेमा हॉल हुआ बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चीन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 2:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...