Home /News /world /

पाकिस्तान से आई एक फ्लाइट बनी चीन में लॉकडाउन का कारण, सरकार ने अफसरों को दी सजा, जानें पूरा मामला

पाकिस्तान से आई एक फ्लाइट बनी चीन में लॉकडाउन का कारण, सरकार ने अफसरों को दी सजा, जानें पूरा मामला

चीन ने शीआन में कोरोना लॉकडाउन के लिए अधिकारियों को सजा सुना दी.

चीन ने शीआन में कोरोना लॉकडाउन के लिए अधिकारियों को सजा सुना दी.

चीन (china) ने लगातार बढ़ रहे कोविड (covid) के प्रकोप और इसके कारण सबसे बड़े शहरों में से एक शीआन में लगाए गए लॉकडाउन के मद्देनजर अपने अधिकारियों को सजा सुना दी है. यहां हुए कोरोना विस्‍फोट के पीछे पाकिस्‍तान से आई एक उड़ान को जिम्‍मेदार माना गया है.

अधिक पढ़ें ...

    बीजिंग. चीन (china) ने लगातार बढ़ रहे कोविड (covid) के प्रकोप और इसके कारण सबसे बड़े शहरों में से एक शीआन में लगाए गए लॉकडाउन के मद्देनजर अपने अधिकारियों को सजा सुना दी है. यहां हुए कोरोना विस्‍फोट के पीछे पाकिस्‍तान से आई एक उड़ान को जिम्‍मेदार माना गया है. चीन के केंद्रीय अनुशासन निरीक्षण आयोग ने एक बयान में कहा कि शीआन में 26 लोगों को ‘अच्छा काम नहीं करने’ के लिए जवाबदेह ठहराया जा रहा है. हालांकि उन्‍होंने सजा के बारे में ज्‍यादा जानकारी नहीं दी है.

    चीन ने शुक्रवार को कहा है कि अधिकारियों को अपनी जिम्‍मेदारी ढंग से निभानी थी. अब कुछ लोगों की लापरवाही के कारण 1 करोड़ से अधिक लोगों वाले शहर शीआन में लॉकडाउन करना पड़ा. यहां से शुरू होने वाली उड़ानें और ट्रेनें को रद्द कर दिया गया है. शीआन शहर, चीन के पहले सम्राट के साथ दफन किए गए टेराकोटा योद्धाओं के लिए प्रसिद्ध है.

    ये भी पढ़ें :  वुहान में वायरस मिलने के 2 साल बाद चीन में फिर लगा सबसे बड़ा लॉकडाउन, जानें क्यों उठाया ऐसा कदम

    ये भी पढ़ें :  Omicron: दुबई से मुंबई आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को 7 दिन तक रहना होगा क्वारंटाइन, BMC ने जारी की गाइडलाइन

    नए साल के जश्‍न और शीतकालीन ओलंपिक खेलों से और फैल सकता है कोरोना 

    आधिकारिक सिन्‍हुआ न्‍यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार बड़े पैमाने पर हुए टेस्‍ट्स के दूसरे दौर के बाद 14 जिलों में फैले 127 कोविड संक्रमणों का पता चला है. ऐसा माना जा रहा है कि वायरस ‘गंभीर और जटिल’ हो गया है. इसी बीच क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के कारण होने वाली यात्रा और शीतकालीन ओलंपिक खेलों की तैयारी के कारण चीन में कोरोना वायरस से लड़ने की कई चुनौतियां हैं. फरवरी में यहां एथलीटों और उनके दल की आमद होगी.

    चीन में जीरो टॉलरेंस पॉलिसी  

    चीन में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए गुरुवार को पश्चिमी शहर शीआन में लॉकडाउन (Lockdown)  कर दिया गया. इस कदम को वुहान में कोविड महामारी (Coronavirus in Wuhan)  के शुरू होने के बाद उठाए गए सबसे बड़े कदमों जैसा बताया गया है. चीन ने अपनी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी का उल्‍लेख करते हुए कहा कि वायरस की रोकथाम के लिए यह जरूरी है. चीन ने शीआन शहर के लोगों से कहा था कि वे अपने घरों में ही रहें और परिवार के किसी एक व्‍यक्ति को हर दूसरे दिन जरूरत के सामान लाने के लिए अनुमति थी. इस शहर में 1 करोड़ 30 लाख लोग रहते हैं. चीन ने शहर से बाहर गैर जरूरी यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया था.

    Tags: China, Corona Lockdown, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर