लाइव टीवी

चीन : यहां लिपस्टिक की ब्रांडिंग करता है एक पुरुष मॉडल

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 12:50 PM IST
चीन : यहां लिपस्टिक की ब्रांडिंग करता है एक पुरुष मॉडल
ली अपनी महारत की बिना पर 'किंग ऑफ लिपस्टिक' या 'आयरन लिप्‍स' कहलाते हैं. फोटो साभार/ट्विटर

हालांकि यह क्षेत्र विशुद्ध रूप से महिलाओं के लिए है और चीन जैसे पारंपरिक देश में इसे करियर के रूप में अपनाना एक घाटे का सौदा है, लेकिन ली जियाकी ने इन दोनों अनुमानों को गलत साबित कर दिया है और वह इसे बतौर पेशा अपना कर बेतहाशा रकम कमा रहे हैं.

  • Share this:
बीजिंग. चीन (China) में दुनिया की सबसे महंगी लिपस्टिक (Lipstick) की आजमाइश और इन्‍हें मशहूर करने की जिम्‍मेदारी किसी महिला मॉडल के बजाय एक पुरुष ब्‍लॉगर पर है, जो अपनी महारत की बिना पर 'किंग ऑफ लिपस्टिक' (Lipstick King) या 'आयरन लिप्‍स' कहलाते हैं. वह अपने ब्रांड के जरिये महिलाओं में काफी मशहूर हैं और मेकअप बेचने में माहिर हैं.

यह हैं 27 साल के ली जियाकी (Li Jiaqi), जो लिपस्टिक के सबसे महंगे ब्रांडों का उपयोग करते हैं और बदले में बहुत पैसा कमाते हैं. वहीं चीनी टिकटॉक डोइन (Douyin) पर ली जियाकी (Li Jiaqi) बहुत लोकप्रिय हैं. वह अन्य सोशल साइट नेटवर्क पर भी बहुत मशहूर हैं. 'हमारी वेब डॉट कॉम' की खबर के हवाले से बताया गया है कि ली जियाकी जिस लिपस्टिक को पसंद करके उसे स्वीकार कर लेते हैं वह बहुत लोकप्रिय होती रही हैंं. यही कारण है कि लिपस्टिक निर्माता उन पर विशेष ध्यान देते हैं और उन्हें इसको अपनाने और इसकी जांच के लिए बहुत पैसा भी दिया जाता है.

शुरू में ली जियाकी के काम को लोगों ने मूर्खता भरा करार दिया
हालांकि यह क्षेत्र विशुद्ध रूप से महिलाओं के लिए है और चीन जैसे पारंपरिक देश में इसे करियर के रूप में अपनाना एक घाटे का सौदा है, लेकिन ली जियाकी ने इन दोनों अनुमानों को गलत साबित कर दिया है और वह इसे बतौर पेशा अपना कर बेतहाशा रकम कमा रहे हैं. वह अपने ब्रांड के प्रति लोगों का विश्‍वास बनाने में कामयाब रहे हैं और अपने ब्रांड को लेकर काफी मशहूर हैं. इसके अलावा कई कंपनियों के साथ उनका अनुबंध जारी है. इसमें खास ध्‍यान लिपस्टिक पर ही केंद्रित किया जाता है.



हालांकि शुरू में ली जियाकी के काम को लोगों ने मूर्खता भरा करार दिया और कहा कि वह लि‍पस्टिक के ब्रांड को महिलाओं में मशहूर नहीं कर सकेंगे. लेकिन अब वह लिपस्टिक के साथ पूरे देश और दुनिया में मशहूर हो चुके हैं और 'लिपस्टिक किंग' कहलाते हैं.



ये भी पढ़ें -पोर्न वीडियो बेच रहे पाकिस्तानी को सजा, साढ़े 6 लाख से ज्‍यादा वीडियो बरामद

                 कोरोना का असर : मुस्लिम देशों में ईद-उल-फितर पर कर्फ्यू की घोषणा

 
First published: May 20, 2020, 12:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading