अमेरिका से हारा चीन! कहा- हममें नहीं है US से 'दुनिया के बॉस' का तमगा छीनने की ताकत

चीन ने ये भी साफ किया कि अमेरिका के साथ पिछले कुछ समय से चले आ रहे ट्रेड वॉर से वह पीछे नहीं हटेगा.

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 10:07 AM IST
अमेरिका से हारा चीन! कहा- हममें नहीं है US से 'दुनिया के बॉस' का तमगा छीनने की ताकत
चीन ने माना अमेरिका ही रहेगा दुनिया का बॉस
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 10:07 AM IST
अमेरिका के साथ पिछले कुछ दिनों से चली आ रही ट्रेड वॉर के बीच अब चीन ने कहा है कि उनकी न तो कोई मंशा है और न ही उसके पास इतनी ताकत की वह अमेरिका से बॉस का तमगा छीन सके. चीन ने कहा कि अमेरिका हमेशा दुनिया का बॉस रहेगा. हालांकि, चीन ने ये भी साफ किया कि अमेरिका के साथ पिछले कुछ समय से चले आ रहे ट्रेड वॉर से वह पीछे नहीं हटेगा.

'ब्लूमबर्ग' में प्रकाशित खबर के मुताबिक, चीन के रक्षा मंत्री वे फेंग ने कहा है कि चीन कभी भी दुनिया का बॉस बनने की हसरत नहीं रखता है. चीन के पास इतनी ताकत नहीं है कि वह अमेरिका को पीछे ढकेलकर यह दर्जा हासिल कर सके. चीन ने कभी भी अमेरिका से इस तरह की लड़ाई के बारे में नहीं सोचा. चीन के रक्षा मंत्री ने ये बातें शांगरी ला डायलॉग के दौरान कहीं.

इसे भी पढ़ें :- ताईवान मामले में बढ़ते तनाव पर चीन बोला- अमेरिका से युद्ध डरावना होगा

चीन के रक्षा मंत्री वे फेंग ने कहा कि चीन हमेशा से अमेरिका के साथ बात आगे बढ़ाने का प्रयास करना चाहता है. इसके लिए हमारे दरवाजे हमेशा खुले हुए है, लेकिन अगर अगर वह हमसे लड़ना चाहता है, तो हम आखिर तक लड़ेंगे.

रक्षा मंत्री ने कहा, चीन और अमेरिका के बीच जारी संघर्ष दोनों ही देशों के नागरिकों के हित में नहीं है और न ही विश्व में इसका अच्छा परिणाम हो रहा है. चीन ने कहा कि वह अमेरिका के बातचीत कर इसका हल निकालने को तैयार है.

इसे भी पढ़ें:- अमेरिका और चीन की 'ट्रेड वॉर' का ऐसे फायदा उठा रहा है भारत

ट्रंप ने चीन पर वादों से मुकरने का लगाया आरोप
गौरतलब है कि अमेरिका और चीन के बीच उस समय खटास और बढ़ गई जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर अपने वादों से मुकरने का आरोप लगाया था. इसी के साथ उनके सामान पर ट्रैरिफ भी बढ़ा दिया गया था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...