Home /News /world /

china boeing 737 plane carrying 133 passengers crashes live update

China Plane Crash: 133 यात्रियों को लेकर जा रहा चीन का बोइंग 737 प्लेन पहाड़ियों में क्रैश, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

बोईंग 737 दक्षिणी चीन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. यह विमान चीन के कुनिंग से गुआनझाऊ जा रहा था.

बोईंग 737 दक्षिणी चीन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. यह विमान चीन के कुनिंग से गुआनझाऊ जा रहा था.

China Plane Crash: चीनी मीडिया के मुताबिक विमान दक्षिण प्रांत के गुआंग्शी में हादसे का शिकार हुआ है. जहां पर हादसा हुआ उस इलाके में बुरी तरह आग लग गई. ऐसे में माना जा रहा है कि हादसे में मौतों की संख्या ज्यादा होगी.

बीजिंग. चीन में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है. चीन का Boeing 737 एयरक्राफ्ट क्रैश (China Plane Crash) हो गया है. हादसे के वक्त Boeing 737 में कुल 133 यात्री सवार थे. चीनी मीडिया के मुताबिक हादसा दक्षिण चीन सागर में हुआ. हादसे में कितने लोगों की जान गई या कितने घायल हुए, फिलहाल इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक- चाइना ईस्टर्न फ्लाइट MU5735 हवाई अड्डे के कर्मचारियों का हवाला देते हुए सोमवार दोपहर 1 बजे के बाद कुनमिंग शहर से उड़ान भरने के बाद गुआंगझोउ में निर्धारित अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंची. मौके पर रेस्क्यू टीम पहुंच चुकी है.

दिल्ली-दोहा फ्लाइट की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग, यात्रियों को 3 घंटे तक नहीं मिला खाना-पानी, WiFi एक्सेस

चीनी मीडिया के मुताबिक MU 5735 प्लेन ने दक्षिण पश्चिम चीन के युन्नान प्रांत में मौजूद Kunming शहर के Changshui एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. इसे 3 बजे तक Guangdong प्रांत के Guangzhou पहुंचना था, लेकिन उससे पहले ही हादसा हो गया. जहां पर हादसा हुआ उस इलाके में बुरी तरह आग लग गई.

ऐसे में माना जा रहा है कि हादसे में मौतों की संख्या ज्यादा होगी. बता दें कि बोइंग 737 मॉडल के विमान पहले भी कई बार हादसे का शिकार हो चुके हैं.

जो विमान हादसे का शिकार हुआ है वह सिर्फ साढ़े छह साल पुराना था. जून 2015 में एयरलाइंस ने इसे लिया था. MU 5735 में कुल 162 सीटें थीं, जिनमें 12 बिजनेस और 150 इकोनॉमी क्लास वाली थीं.

Aviation Safety Network के मुताबिक, चीन में आखिरी बार ऐसा बड़ा हादसा 2010 में हुआ था. जब Embraer E-190 क्रैश हुआ था. इसमें 96 लोग सवार थे, जिनमें से 44 की मौत हो गई थी.

Tags: Boeing 737 Max, China, Plane Crash

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर