चीन के कम्युनिस्ट नेता ने मोदी की जमकर प्रशंसा की, अर्थव्यवस्था को बेहतर करने का दिया श्रेय

चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि मोदी ने अपने पांच सालों के कार्यकाल के दौरान देश की अर्थव्यवस्था को बेहतर करने और लोगों की आजीविका में सुधार के लिए अनेक प्रयास किए हैं.

पीटीआई
Updated: May 25, 2019, 3:35 PM IST
चीन के कम्युनिस्ट नेता ने मोदी की जमकर प्रशंसा की, अर्थव्यवस्था को बेहतर करने का दिया श्रेय
चीन के कम्युनिस्ट नेता ने मोदी की जमकर प्रशंसा की, अर्थव्यवस्था को बेहतर करने का दिया श्रेय (image credit: PTI/File)
पीटीआई
Updated: May 25, 2019, 3:35 PM IST
चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि मोदी ने अपने पांच सालों के कार्यकाल के दौरान देश की अर्थव्यवस्था को बेहतर करने और लोगों की आजीविका में सुधार के लिए अनेक प्रयास किए हैं.

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की गुईझोऊ प्रांतीय कमेटी के स्थाई समिति के सदस्य मू देगुई ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासनकाल में भारत में शासन प्रणाली में सुधार हुआ है. देगुई ने ये भी कहा कि भारत और चीन के बीच लंबे समय से मित्रवत के संबंध हैं.

मोदी को चुनाव में मिली भारी सफलता के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने मोदी और उनके प्रयासों की तारीफ की. देगुई सीपीसी गुईझोऊ प्रोवेंशियल पब्लिसिटी डिपार्टमेंट के महानिदेशक भी हैं. उन्होंने कहा, 'हमने देखा है कि जब से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पदभार संभाला है तब से उन्होंने भारत की अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने, लोगों की जीविका में सुधार करने तथा शासन प्रणाली दुरुस्त करने के लिए अनेक प्रयास किए हैं.'

चीन ने शुक्रवार को कहा था कि वो भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को बहुत महत्व देता है और साथ ही साझेदारी को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के साथ राजनीतिक विश्वास तथा आपसी सहयोग को बढ़ाने का इच्छुक है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...