Home /News /world /

कोरोना के शक में लोगों को जबरन मेटल बॉक्स में रख रहा चीन, देंखे Video

कोरोना के शक में लोगों को जबरन मेटल बॉक्स में रख रहा चीन, देंखे Video

फिलहाल लगभग 2 करोड़ लोगों को उनके घरों में कैद कर रखा गया है.

फिलहाल लगभग 2 करोड़ लोगों को उनके घरों में कैद कर रखा गया है.

China Zero Covid Policy: चीन में 'ट्रैक-एंड-ट्रेस' रणनीति के तहत पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाकर उन्हें क्वॉरंटाइन सेंटर में भेज दिया जाता है. फिलहाल लगभग 2 करोड़ लोगों को उनके घरों में कैद कर रखा गया है. इन लोगों को खाना खरीदने के लिए भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

    बीजिंग. कोरोना वायरस (Coronavirus cases in China) एक बार फिर से दुनिया में तबाही मचा रहा है. चीन ने कोरोना नियंत्रण के लिए ‘जीरो कोविड पॉलिसी’ अपनाई है. इसके लिए ट्रैकिंग और ट्रेसिंग पर जोर देते हुए कोरोना संक्रमितों (Covid Infected) पर अत्याचार भी किए जा रहे हैं. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये वीडियो शांक्सी प्रांत के शियान शहर का है. इस वीडियो में क्वॉरंटाइन सेंटर के नाम पर कोरोना संक्रमितों को जबरन मेटल बॉक्स (Metal Boxes) में रखा जा रहा है, ताकि वायरस को फैलने से रोका जाए.

    डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक गर्भवती महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को भी इन बक्सों में रहने के लिए मजबूर किया जा रहा है. अगर किसी इलाके में एक भी कोरोना संक्रमित मिलता है, तो उस इलाके के लोगों को इन बॉक्स में डाल दिया जाता है. बहुत से इलाकों में लोगों को आधी रात में उनके घर से निकालकर इन क्वॉरंटाइन सेंटर में भेज दिया गया.

    विंटर ओलंपिक से पहले चीन के इस शहर में ओमिक्रॉन का कहर, इस प्लान पर हो रहा काम

    2 करोड़ लोग घरों में कैद
    चीन में ‘ट्रैक-एंड-ट्रेस’ रणनीति के तहत पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाकर उन्हें क्वॉरंटाइन सेंटर में भेज दिया जाता है. फिलहाल लगभग 2 करोड़ लोगों को उनके घरों में कैद कर रखा गया है. इन लोगों को खाना खरीदने के लिए भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं है.

    हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक वेबसाइट सिटीजन न्यूज बंद, चीनी दमन के सामने मजबूर

    वहीं, चीन के तियानजिन शहर में रविवार से शुरू हुई प्रारंभिक जांच में ओमिक्रॉन के 97 मामलों का पता लगने के बाद बुधवार को सभी 1.4 करोड़ निवासियों को दूसरे दौर के कोविड-19 परीक्षण का आदेश दिया है. निवासियों को सभी न्यूक्लिड एसिड परीक्षणों के नतीजे आने तक वहीं रहने के लिए कहा गया है. इस बीच, संक्रमण की सूचना के बाद से क्षेत्र में हाई-स्पीड रेल सेवा और शहरों में बसें भी रोक दी गई हैं.

    Tags: 10 common symptoms of Coronavirus, Corona Omicron New Variant, Coronavirus, Covid vaccine

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर