लाइव टीवी

तीन महीने से लापता अभिनेत्री फैन बिंगबिंग पर चीन की सरकार ने तोड़ी चुप्पी

News18Hindi
Updated: October 5, 2018, 12:36 AM IST

सरकारी मीडिया के बयान के बाद फन बिंगबिंग के वीबो अकाउंट पर उनका एक माफीनामा भी सामने आया है. फन बिंगबिंग ने इस माफीनामे में अपना जुर्म क़बूल किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2018, 12:36 AM IST
  • Share this:
चीन की मशहूर फिल्म स्टार फैन बिंगबिंग टैक्‍स चोरी के मामले में पिछले तीन महीने से लापता थीं. चीन सरकार ने भी इस मामले में एक बयान जारी किया है. लेकिन वह कहां है. इससे जुड़ी कोई जानकारी सरकार ने नहीं दी है. सरकार के बयान के बाद फैन बिंगबिंग ने सोशल मीडिया पर अपनी गलती मानते हुए सरकार से माफी मांगी है.

बता दें, चीन की मशहूर एक्ट्रेस फैन बिंगबिंग तीन महीने पहले यानी जुलाई में अचानक लापता हो गई थींं. इसके बाद चीन ही नहीं बल्कि हॉलीवुड तक में हलचल मच गई. फैन बिंगबिंग हॉलीवुड की एक्स-मैन, आइरनमैन-3 जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. हॉलीवुड की आने वाले फिल्म ‘एयर स्ट्राइक’ में वो ब्रूस विलिस के साथ नजर आएंगी. इन्हीं फिल्मों की वजह से फैन बिंगबिंग के चाहने वाले पूरी दुनिया में मौजूद हैं.

बिंगबिंग पर सरकार का बयान
सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘फैन पर 13 करोड़ डॉलर (लगभग 1000 करोड़ रुपए) का जुर्माना लगाया गया है. ये जुर्माना उन पर टैक्स चोरी के इल्ज़ाम में लगा है. फैन ने फर्जी दस्तावेज़ के आधार पर अपनी फीस को आयकर विभाग के सामने कम करके दिखाया. इसलिए उनपर ये जुर्माना लगाया गया है. हालांकि ये उनकी पहली ग़लती है, इसलिए उनपर मुकदमा नहीं चलाया जाएगा.’

सोशल मीडिया पर बिंगबिंग ने पोस्ट किया माफीनामा
सरकारी मीडिया के बयान के बाद फैन बिंगबिंग के वीबो अकाउंट पर उनका एक माफीनामा भी सामने आया है. वीबो पर पोस्ट किए गए माफीनामे में फैन बिंगबिंग कहती हैं, “एक मशहूर शख़्सियत होने के नाते मुझे क़ानून का पालन करना चाहिए. मैं लोगों की 'रोल मॉडल' हूं, इसलिए मुझे ख़ुद पर नियंत्रण नहीं खोना चाहिए था. मुझे अपनी कंपनियों की देखरेख में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए थी. जिससे पैसा बचाने के नाम पर कानून का उल्लंघन हुआ.”

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चीन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2018, 11:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर