ताईवान मामले में बढ़ते तनाव पर चीन बोला- अमेरिका से युद्ध डरावना होगा

वेई ने कहा कि एशिया में चीन के सारे मिलिट्री ऑपरेशन आत्मरक्षा के लिए किए गए हैं, लेकिन यह अपने हितों की रक्षा के लिए किसी पर हमला करने से नहीं हिचकेगा.

News18.com
Updated: June 2, 2019, 10:48 PM IST
ताईवान मामले में बढ़ते तनाव पर चीन बोला- अमेरिका से युद्ध डरावना होगा
चीन के विदेश मंत्री वेई फेंगे
News18.com
Updated: June 2, 2019, 10:48 PM IST
चीन के विदेश मंत्री वेई फेंगे ने रविवार को कहा कि अमेरिका के साथ अगर युद्ध की स्थिति बनेगी तो यह काफी भयावह होगा. चेतावनी जारी करते हुए उन्होंने कहा कि अमेरिका को ताईवान और दक्षिण चीन सागर के सुरक्षा मामलों में दखल नहीं देना चाहिए.

चीन ने कहा कि अमेरिका द्वारा ताईवान को सहायता दिया जाना चीन को पसंद नहीं है. अमेरिका के जहाज़ ताईवान स्ट्रेट से होकर गुजरते हुए कुछ दिन पहले देखे गए थे. सिंगापुर के शांगरी ला में होने वाले एशिया के प्रीमियर डिफेंस समिट में बोलते हुए उन्होंने कहा, 'चीन ताईवान के साथ अपने संबंधों को लेकर अंत तक लड़ाई लड़ेगा. इसमें किसी को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए.

वेई ने कहा कि एशिया में चीन के सारे मिलिट्री ऑपरेशन आत्मरक्षा के लिए किए गए हैं, लेकिन यह अपने हितों की रक्षा के लिए किसी पर हमला करने से नहीं हिचकेगा. चीन ने कहा कि जब तक हमारे ऊपर हमला नहीं किया जाएगा हम किसी के ऊपर हमला नहीं करेंगे और अगर चीन और अमेरिका के बीच किसी तरह का टकराव होता है तो इसके काफी बुरे परिणाम होंगे. चीन को तोड़ने की कोई भी कोशिश सफल नहीं होगी. बता दें कि चीन और अमेरिका के बीच ट्रेड वॉर के चलते संबंधों में काफी खटास आ चुकी है क्योंकि अमेरिका कई मौकों पर ताईवान का समर्थन करता रहा है.

ये भी पढ़ें: 

SP सांसद का BJP पर आरोप, कहा- भारत में मुसलमान सुरक्षित नहीं

BJP नेता साक्षी महाराज ने ममता बनर्जी पर की विवादित टिप्पणी

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...