होम /न्यूज /दुनिया /चीन में जी का जंजाल बनी जीरो कोविड पॉलिसी, पागलों की तरह चिल्ला रहे घरों में कैद लोग

चीन में जी का जंजाल बनी जीरो कोविड पॉलिसी, पागलों की तरह चिल्ला रहे घरों में कैद लोग

चीनी स्वास्थ्य विशेषज्ञों के मुताबिक वहां पर अब ओमिक्रॉन वेरिएंट कहर बरपा रहा है, जिस वजह से तेजी से मामले बढ़ रहे हैं.

चीनी स्वास्थ्य विशेषज्ञों के मुताबिक वहां पर अब ओमिक्रॉन वेरिएंट कहर बरपा रहा है, जिस वजह से तेजी से मामले बढ़ रहे हैं.

Coronavirus Cases in China: चीनी मीडिया के मुताबिक कोरोना को लेकर चीन जीरो कोविड पॉलिसी का पालन कर रहा है. इसी के तहत 5 ...अधिक पढ़ें

बीजिंग. कोरोना वायरस की नई लहर से चीन का बुरा हाल है. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए चीन ने जीरो कोविड पॉलिसी अपनाई है. ये पॉलिसी अब लोगों के जी का जंजाल बन गई है. शंघाई समेत कई शहरों में सख्त से सख्त लॉकडाउन लागू है. लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं. खाने-पीने का सामान खत्म हो रहा है. ऐसे में डिप्रेशन में आकर लोग पागलों की तरह चिल्ला रहे हैं. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

चीनी मीडिया के मुताबिक कोरोना को लेकर चीन जीरो कोविड पॉलिसी का पालन कर रहा है. इसी के तहत 5 अप्रैल को शंघाई में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. इसके बाद 26 करोड़ लोगों को घरों में जबरन कैद कर दिया गया. वायरल वीडियो में लोग अपार्टमेंट में कैद नजर आ रहे और उन्हें चिल्लाते हुए सुना जा सकता है. इसके बावजूद चीनी अधिकारियों पर कोई असर नहीं पड़ रहा. अब इसको लेकर स्वास्थ्य वैज्ञानिक चिंता जता रहे हैं.

चीन: कोरोना लॉकडाउन से बढ़ी मुश्किलें, अमेरिकी हेल्‍थ साइंटिस्‍ट ने VIDEO जारी कर दिया ये अलर्ट

स्वास्थ्य वैज्ञानिक डॉ. एरिक फीगल-डिंग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शंघाई के कुछ वीडियो शेयर किए हैं. इसमें लोग चिल्लाते हुए नजर आ रहे हैं. इसके साथ उन्होंने लिखा कि लॉकडाउन के 7वें दिन शंघाई के निवासी अपने ऊंचे अपार्टमेंट्स से चिल्ला रहे हैं. चिल्लाने वाले एक व्यक्ति का कहना है कि बहुत दिक्कतें होने वाली हैं, वो कहता है कि लोगों को ज्यादा दिन तक रोककर नहीं रखा जा सकता. उससे मुताबिक त्रासदी होने वाली है. डॉ. के मुताबिक ये वीडियो एकदम सही है, उन्होंने इसकी पुष्टि एक जानने वाले से करवाई है.

चीनी स्वास्थ्य विशेषज्ञों के मुताबिक वहां पर अब ओमिक्रॉन वेरिएंट कहर बरपा रहा है, जिस वजह से तेजी से मामले बढ़ रहे हैं. अभी रविवार को ही शंघाई में 25 हजार केस रिकॉर्ड किए गए. वैसे दुनिया के कई शहरों में इससे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन चीन जरूरत से ज्यादा सख्ती बरत रहा है. चीन की चिंता इस वजह से भी बढ़ रही है, क्योंकि वहां पर दो साल से हालात काबू में थे.

Tags: 10 common symptoms of Coronavirus, China

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें