चीन में होटल हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत, 23 लोगों को मलबे से निकाला गया

सिजी कैयुआन होटल 2018 में लोगों के लिए खोला गया था और इसमें 54 कमरे हैं. (AP)

सूझोऊ प्रशासन की ओर से सोशल मीडिया पर बताया गया कि मंगलवार दोपहर ‘कैयुआन होटल’ ढह गया था. उसके मलबे से 23 लोगों को जीवित निकाला गया है.

  • Share this:
    बीजिंग. पूर्वी चीन के सूझोऊ शहर में एक होटल ढहने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर बुधवार को 17 हो गई. अब अधिकारियों ने तलाश और बचाव अभियान बंद कर दिया है.

    सूझोऊ प्रशासन की ओर से सोशल मीडिया पर बताया गया कि मंगलवार दोपहर ‘कैयुआन होटल’ ढह गया था. उसके मलबे से 23 लोगों को जीवित निकाला गया है. मारे गए ज्यादातर लोग होटल में गेस्ट थे. रेस्क्यू ऑपरेशन में क्रेन, सीढ़ियों और मेटल कटर का इस्तेमाल किया गया था.
    चीन में भारी बारिश का प्रकोप, पांच लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

    ट्रैवल साइट सीट्रिप पर इसकी लिस्टिंग के अनुसार, सिजी कैयुआन होटल 2018 में लोगों के लिए खोला गया था और इसमें 54 कमरे हैं. घटनास्थल से मिली तस्वीरों में नारंगी कपड़े पहने बचावकर्मियों को मलबे के बड़े-बड़े ढेरों पर खड़े हुए देखा जा सकता है. ये लोग मलबे को हटाकर लोगों की तलाश कर रहे हैं.

    अमेरिका ने ब्लैकलिस्ट की चीनी कंपनियां, गुस्साए ड्रैगन ने कहा- करारा जबाव देंगे

    निर्माण मानकों में कमी है हादसे की वजह
    सुझोऊ की आबादी 1.2 करोड़ है और ये शंघाई (Shanghai) के पश्चिम में 100 किलोमीटर दूर स्थित है. सुझोऊ शहर की पहचान इसकी नहरों और शताब्दी पुराने बगीचों के लिए होती है. यही वजह है कि शहर एक पॉपुलर डेस्टिनेशन है. चीन में इमारतें गिरना या दुर्घटनाएं होना असामान्य चीज नहीं हैं. अक्सर निर्माण मानकों या भ्रष्टाचार के चलते इस तरह की घटनाएं सामने आती रहती हैं. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.