Home /News /world /

चीन बोला - हम आतंकवाद के खिलाफ, पाकिस्तान भी कर रहा है आतंक का विरोध

चीन बोला - हम आतंकवाद के खिलाफ, पाकिस्तान भी कर रहा है आतंक का विरोध

चीन के विदेश मंत्री वांग यी

चीन के विदेश मंत्री वांग यी

चीन में सुषमा स्वराज ने चीनी विदेश मंत्री वॉन्ग यी और रूस के विदेश मंत्री के साथ बैठक में कहा कि अब आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक जंग का समय आ गया है.

    भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा तनावपूर्ण माहौल के दरम्यां चीन ने टिप्पणी की है. चीन के विदेश मंत्री ने कहा है कि रूस, चीन और भारत ने आतंकवाद का मजबूत विरोध किया है. साथ ही हम (चीन) मानते हैं कि पाकिस्तान हमेशा आतंकवाद का विरोध करता रहा है. चीन ने भारतीय और पाक दोस्तों के बयानों की सराहना करते हुए कहा कि वे संयम बरतें और स्थिति को आगे बढ़ाने से बचेंगे.

    चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने कहा कि भारत और पाक दोनों का पारस्परिक मित्र होने के चलते हम आशा करते हैं कि वे इस क्षेत्र में नियंत्रण, शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए जांच और तथ्यों के माध्यम से बातचीत कर सकते हैं.इस प्रक्रिया में चीन विपरीत नहीं बल्कि रचनात्मक भूमिका निभा रहा है.

    यह भी पढ़ें:  देखें वहां की तस्वीरें जहां पाकिस्तानी विमानों ने भागते हुए गिराए बम

    बता दें विदेश मंत्री सुषमा स्वराज फिलहाल चीन में हैं, जहां चीन, रूस और भारत त्रिपक्षीय वार्ता कर रहे हैं. यहां सुषमा स्वराज ने चीनी विदेश मंत्री वॉन्ग यी और रूस के विदेश मंत्री के साथ बैठक में कहा कि अब आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक जंग का समय आ गया है.

    यह भी पढ़ें:  BREAKING: भारत ने पाकिस्तान का F-16 विमान मार गिराया

    सुषमा स्वराज ने चीन और रूस के विदेश मंत्रियों को पीओके के बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान लगातार आतंकी संगठनों को पनाह देने की बात नकारता रहता है. इसी बीच हमें खबर मिली कि जैश ए मोहम्मद भारत में और आतंकी हमले करने की फिराक में है, जिसके बाद भारत सरकार ने उसके खिलाफ कार्रवाई का फैसला किया. हमने इस तरह से लक्ष्य निर्धारित किया कि आम लोगों को कोई नुकसान ना पहुंचे. '

    यह भी पढ़ें: एयरफोर्स ने जम्मू-कश्मीर का आसमान किया सील, सभी उड़ानें रद्द

    सुषमा स्वराज ने कहा, 'पुलवामा में हमारे सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला हुआ, जिसमें 40 जवान मारे गए. अब वक्त आ गया है कि सभी देश आतंक के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए उसके खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करें.' सुषमा स्वराज ने कहा, 'हमने किसी मिलिट्री कैंप को टार्गेट नहीं किया. हमारा मकसद जैश के आतंकी ठिकाने पर कार्रवाई करना था.'

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: China, Pakistan, Sushma swaraj, Trending news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर