चीन ने वुहान में 2 हफ्ते में कर डाली 1 करोड़ लोगों की फ्री कोरोना जांच, मिले 300 बिना लक्षण वाले लोग

चीन ने वुहान में 2 हफ्ते में कर डाली 1 करोड़ लोगों की फ्री कोरोना जांच, मिले 300 बिना लक्षण वाले लोग
चीनी राजदूत का दावा.

भारत में चीनी राजदूत सुन वीडोंग (Sun Weidong) ने कहा है कि चीन (China) के वुहान (Wuhan) में पिछले दो हफ्ते में करीब 1 करोड़ लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) की जांच की गई.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. चीन (China) ने कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) को लेकर मंगलवार को बड़ा दावा किया है. भारत में चीनी राजदूत सुन वीडोंग (Sun Weidong) ने कहा है कि चीन के वुहान में पिछले दो हफ्ते में करीब 1 करोड़ लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की गई. लेकिन इस दौरान कोविड 19 संक्रमण का एक भी पुष्‍ट मामला नहीं आया है.

हालांकि इस दौरान 300 लोग गैर लक्षणी पाए गए, उन्‍हें क्‍वारंटाइन किया गया है. साथ ही उनके कॉन्‍टेक्‍ट में आने वाले 1174 लोगों को भी क्‍वारंटाइन किया गया है. इनसे दूसरों को संक्रमण होने का खतरा है. बता दें कि वुहान को ही कोरोना वायरस का उत्‍पत्ति केंद्र माना जाता है.

ये बिना लक्षण वाले वे मरीज हैं, जिनमें कोरोना वायरस के बुखार, खांसी या गले में दर्द जैसे कोई लक्षण नहीं थे लेकिन फिर भी ये जांच में संक्रमित पाए गए. इनसे दूसरों के संक्रमित होने का खतरा भी है. इससे पहले जानकारी दी गई थी कि चीन में कोविड-19 के 15 नए मामले सामने आए हैं.



 






राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि सोमवार को देश में पांच बाहर से आए लोग संक्रमित मिले. वहीं 10 लोग बिना किसी लक्षण के संक्रमित पाए गए. आयोग ने कहा कि अभी तक बिना किसी लक्षण के संक्रमित पाए गए 371 लोगों में से 39 विदेश से आए हैं. ये सभी चिकित्सीय निगरानी में हैं.

वहीं चीन में सोमवार तक कोरोना वायरस के कुल 83,022 मामले सामने आए, जिनमें से 73 का अभी इलाज जारी है और 78,315 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है और 4,634 लोगों की इससे जान गई है. इस बीच, चीन के एक डॉक्टर की करीब चार महीने के इलाज के बाद कोविड-19 से मौत हो जाने की खबर है.

यह भी पढ़ें:
First published: June 2, 2020, 8:59 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading