चीन के विदेश मंत्री बोले- Corona से जंग में भारत की हर संभव मदद करेंगे

अपने चीनी समकक्ष वांग यी के साथ भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर (ANI)

अपने चीनी समकक्ष वांग यी के साथ भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर (ANI)

चीन (China) के विदेश मंत्री वांग यी ने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के खिलाफ भारत (India) की लड़ाई में उनका देश हर संभव मदद करेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 6:12 PM IST
  • Share this:
बीजिंग. चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने गुरुवार को वादा किया कि कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों के खिलाफ भारत (India) की लड़ाई में उनका देश हर संभव मदद करेगा. उन्होंने कहा कि चीन महामारी के खिलाफ उपयोग होने वाली वस्तुओं को तेजी से भारत पहुंचा रहा है. विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखे पत्र में वांग ने कहा, 'चीनी पक्ष, भारत जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है, उनके प्रति संवेदना रखता है और गहरी सहानुभूति प्रकट करता है.

भारत में चीन के राजदूत सुन वेइदोंग ने इस पत्र को ट्विटर पर साझा किया जिसमें लिखा है, 'कोरोना वायरस मानवता का साझा दुश्मन है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को एकजुट होकर और समन्वयित होकर इसका मुकाबला करने की जरूरत है. चीनी पक्ष भारत सरकार और वहां के लोगों का, महामारी से लड़ाई में समर्थन करता है.

ये भी पढ़ें: चीन ने लॉन्च किया खुद का स्पेस स्टेशन, अंतरिक्ष में अमेरिका को देगा टक्कर

वांग ने कहा कि चीन में उत्पादित महामारी रोधी वस्तुएं तेजी से भारत में भेजी जा रही हैं ताकि भारत की इस महामारी में मदद की जा सके. उन्होंने कहा, 'चीनी पक्ष भारत की जरूरत के अनुरूप यथासंभव समर्थन और मदद पहुंचाना जारी रखेगा. हमें उम्मीद और भरोसा है कि भारत सरकार के नेतृत्व के अंतर्गत लोग यथा शीघ्र इस महामारी पर काबू पा लेंगे. वांग का पत्र ऐसे समय आया है जब दोनों देशों की सेनाओं की पूर्वी लद्दाख के बाकी बचे तनाव वाले इलाके से वापसी होनी बाकी है. दोनों देशों की सेना फरवरी में पैगोंग झील के इलाके से पीछे हटी थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज