Home /News /world /

chinese woman alive after 50 hours from building debris

चीन: मलबे के अंदर से 50 घंटे बाद जिंदा बची महिला, 20 अब भी दबे हुए, 39 लोगों का अता-पता नहीं

इमारत के मलबे में अब भी 20 लोग दबे हुए हैं.

इमारत के मलबे में अब भी 20 लोग दबे हुए हैं.

Chinese Woman rescued after 50 hours in rubble: चीन में गिरी एक इमारत के मलवे से 50 घंटे बाद एक महिला को जीवित निकाल लिया गया है. हालांकि इमारत के मलवे में अभी भी 20 लोगों के दबे होने की आशंका है. पुलिस ने हादसे में भारी चूक के संदेह में इमारत के मालिक सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया है.

अधिक पढ़ें ...

बीजिंग. जाको राखे साइयां मार सके न कोई. यह कहावत चीन के एक मलबे में दबी महिला के लिए सच साबित हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक मध्य चीन में ध्वस्त हुई एक इमारत के मलबे से घटना के करीब 50 घंटे के बाद रविवार को एक महिला को जिंदा बचा लिया गया. सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि मलबा इतनी बुरी तरह से धंसा है तीन दिन बाद भी दर्जनों लोग मलबे के अंदर या तो दबे हुए हैं या लापता हैं. चीन की सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी है. आधिकारिक संवाद एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि पुलिस ने हादसे में भारी चूक के संदेह में इमारत के मालिक सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया है.

चीनी राष्ट्रपति भी सख्त
चीनी सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने वीडियो प्रसारित किया है जिसमें बचाव कर्मी स्थानीय समयानुसार अपराह्न करीब साढ़े चार बजे महिला को स्ट्रेचर पर मलबे से बाहर लाते दिख रहे हैं, जबकि कुछ लोगों को अभियान के दौरान राहत कर्मियों का उत्साह बढ़ाने के लिए चिल्लाते हुए सुना जा सकता था. सीसीटीवी ने बताया कि महिला को अस्पताल ले जाया गया है. जहां उनकी हालत स्थिर है. पुलिस ने बताया कि जियाग्दा इंजीनियरिंग टेस्टिंग कंपनी ने गलत सेफ्टी रिपोर्ट दी. इसलिए कंपनी के विधिक प्रतिनिधि को गिरफ्तार कर लिया गया है. चीन में पुरानी बिल्डिंग के गिरने की खबरें पिछले कुछ महीनों से लगातार आ रही है. चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने शनिवार को कहा है कि इस तरह की इमारत को जांच करने की जरूरत है ताकि समय रहते इस तरह के हादसे को रोका जा सके.

20 लोग अब भी दबे हुए
उल्लेखनीय है कि हुनान प्रांत की राजधानी चांगशा में शुक्रवार दोपहर को गिरी इमारत से महिला को मिलाकर अब तक छह लोगों को बचाया गया है. इमारत में अब भी 20 लोग दबे हुए हैं और शनिवार देर रात की खबर के मुताबिक 39 लोगों का अब भी अता-पता नहीं है. पुलिस ने बताया कि इमारत के मालिक के अलावा उसने इमारत का डिजाइन बनाने के लिए जिम्मेदार तीन लोगों और पांच उन लोगों को गिरफ्तार किया जिन्होंने इमारत के चौथे से छठे तल के बीच अतिथि गृह के लिए कथित तौर पर गलत सुरक्षा आकलन प्रस्तुत किया था.

Tags: Building, China, Woman

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर