दिमाग के अंदर घुसी थीं 2 लंबी सुइयां, फिर भी जी रही थी नॉर्मल Life, एक्सीडेंट से हुआ खुलासा

महिला को ऐसी किसी भी घटना की याद नहीं है, जब उसके दिमाग पर कोई चोट लगी हो (फोटो क्रेडिट- Sohu, China)
महिला को ऐसी किसी भी घटना की याद नहीं है, जब उसके दिमाग पर कोई चोट लगी हो (फोटो क्रेडिट- Sohu, China)

सुइयों (Needles) का कार दुर्घटना (Car Accident) से कोई संबंध नहीं था, क्योंकि इनके घुसने से खोपड़ी (Scalp) पर होने वाला कोई चोट का निशान वहां नहीं था. इसके अलावा महिला को अपने जीवन में कभी भी किसी भी सिर पर लगी किसी गंभीर चोट की जानकारी नहीं थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 6:58 PM IST
  • Share this:
एक चीनी महिला (Chinese Woman) ने एक छोटी सी कार दुर्घटना (Car Accident) के बाद सीटी स्कैन (CT Scan) कराया तो उसे पता चला कि उसके दिमाग में दो लंबी धातु (Metal) की सुइयां हैं. जेंगझाऊ की 29 साल की महिला की एक छोटी सी कार दुर्घटना (Car Accidnet) हुई थी. जिसके बाद डॉक्टर ने उसे सीटी स्कैन कराने के लिए कहा था. डॉक्टर (Doctor) ने ऐसा इसलिए कहा था ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उसके सिर को कोई नुकसान तो नहीं पहुंचा है.

महिला की सीटी स्कैन रिपोर्ट (CT Scan) देख डॉक्टरों को खुशी हुई क्योंकि उसके सिर पर कोई चोट का निशान नहीं दिखा, लेकिन सीटी स्कैन में ही डॉक्टरों ने बहुत ही अजीबोगरीब चीज देखी. ये चीजें थीं दो सुइयां (Needles). जो लंबाई में लगभग 5 सेमी और व्यास में 4.9 मिमी की थीं. और महिला के मस्तिष्क (Woman's Brain) में गहरे तक धंसी हुई थीं. इन सबसे अजीब बात यह थी कि सुइयों का कार दुर्घटना से कोई संबंध नहीं था, क्योंकि इनके घुसने से खोपड़ी (Scalp) पर होने वाला कोई चोट का निशान वहां नहीं था. इसके अलावा महिला को अपने जीवन में कभी भी किसी भी सिर पर लगी किसी गंभीर चोट की जानकारी नहीं थी.

महिला ने पुलिस के पास दर्ज कराई शिकायत
इस अजीब वाकये को लेकर डॉक्टरों का मानना है कि इन सुइयों को जानबूझकर झू नाम की इस महिला के दिमाग में तब घुसाया गया होगा, जब वह बहुत छोटी थी. डॉक्टरों ने यह अनुमान इसलिए लगाया है क्योंकि वे मानते हैं कि एक विकसित हो चुकी खोपड़ी में इतनी मोटी सुइयों को घुसाया जा सकना नामुमकिन है. साथ ही, झू को ऐसी किसी घटना की कोई जानकारी नहीं है.
महिला से जब मस्तिष्क की इस हालत के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि उसे कभी भी किसी दर्द या बहुत अधिक सिरदर्द का अनुभव नहीं हुआ है और डॉक्टरों ने भी इस बात पर मुहर लगाई. उनका कहना था कि ऐसा सुइयों के पहले होने और वे मस्तिष्क के बहुत कम हिस्से में धंसी हैं. ऐसे में किसी समस्या की संभावना बहुत कम है.



यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने 15 मिनट में चीन को 100 किमी पीछे धकेलना का किया था दावा, इंटरनेट यूजर्स ने लगाई क्लास

चीनी वेबसाइट सोहू के मुताबिक, महिला ने पहले ही सीटी स्कैन में सामने आई जानकारी की सूचना स्थानीय पुलिस को दे दी है. रिपोर्ट में कहा गया है कि सुइयों के उसके दिमाग में घुसने को लेकर उसे कुछ लोगों पर शक है लेकिन वह तत्काल कोई नाम नहीं लेना चाहती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज