Home /News /world /

चीन में कोरोना ने फिर पसारा अपना पैर, शंघाई में बंद करने पड़े स्कूल, बीजिंग मैराथन रद्द

चीन में कोरोना ने फिर पसारा अपना पैर, शंघाई में बंद करने पड़े स्कूल, बीजिंग मैराथन रद्द

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर चिंता बढ़ गई है. (सांकेतिक तस्वीर)

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर चिंता बढ़ गई है. (सांकेतिक तस्वीर)

China Corona Case : क्षिण अफ्रीका में कोविड-19 का नया वेरिएंट पाया गया है. यह वेरिएंट कोविड टीकाकरण करा चुके लोगों को भी प्रभावित करने में सक्षम है और यह बहुत तेजी के साथ म्यूटेट हो रहा है. जिससे यूरोप, एशिया समेत भारत में चिंता का माहौल बना हुआ है. ऐसे में चीन में कोविड-19 के कुल 6 केस 3 शहरों में पाए गए हैं. चीन में मिले इन नए मामलों के कारण चीन में अलार्मिंग माहौल बना दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    Covid-19 Cases In Chinese cities: चीन में कोरोना एक बार फिर अपने पैर पसार रहा है. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है. चीन के महत्वपूर्ण शहर शंघाई में कोविड के चलते स्कूल बंद करने पडे हैं. वहीं सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए वहां पर लगभग 500 फ्लाइट्स को कैंसल कर दिया गया है. बता दें कि हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 का नया वेरिएंट पाया गया है. यह वेरिएंट कोविड टीकाकरण करा चुके लोगों को भी प्रभावित करने में सक्षम है और यह बहुत तेजी के साथ म्यूटेट हो रहा है.

    जिससे यूरोप, एशिया समेत भारत में चिंता का माहौल बना हुआ है. ऐसे में चीन में कोविड-19 के कुल 6 केस 3 शहरों में पाए गए हैं. चीन में मिले इन नए मामलों के कारण चीन में अलार्मिंग माहौल बना दिया है. क्योंकि चीन सख्त शून्य-कोविड नीति का अनुसरण करता है. शंघाई के स्थानीय प्रशासन के अनुसार वहां पर तीन महिलाएं कोविड संक्रमित पाई गई हैं.

    बीजिंग मैराथन दूसरी बार रद्द
    चीन ने देश में बढ़ते कोविड-19 के मामलों को देखते हुए फरवरी में शीतकालीन खेलों से पहले शुक्रवार को 2021 बीजिंग मैराथन रद्द कर दी. न्यूज एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार खिलाड़ियों और नागरिकों को सुरक्षित रखने और संभावित कोविड-19 के जोखिम पर नियंत्रण के लिये बीजिंग मैराथन लगातार दूसरे वर्ष रद्द की गयी है.

    ये भी पढ़ेंः- अल्ट्रासाउंड के दौरान भ्रूण की पोजिशन देख रहे थे, तभी दिखा विचित्र नजारा, डॉक्टर्स को भी नहीं हुआ यकीन

    बीजिंग मैराथन की आयोजन समिति ने यह घोषणा की. चीन को फरवरी में शीतकालीन खेलों का आयोजन करना है. बीजिंग हाल में कोविड-19 मामलों के दोबारा बढ़ने के बाद उबर रहा है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोजन ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा कि गुरूवार को चीन में स्थानीय रूप से फैले कोरोना वायरस के चार नये मामले सामने आए हैं.

    चार स्थानीय मामलों में से तीन शंघाई और एक लियोनिंग में मिले हैं. आयोग ने कहा कि गुरूवार को चार प्रांतीय क्षेत्रों में नौ बाहर से आये मामलों की रिपोर्ट की गयी है.

    Tags: China, China news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर