Home /News /world /

china corona cases found despite strict lockdown in shanghai plan to ease restrictions put on hold again

शंघाई में सख्त लॉकडाउन के बावजूद कोरोना के केस मिले, प्रतिबंधों में ढील देने की योजना पर फिर लगी रोक

शंघाई में लॉकडाउन के बीच कोरोना के नए मामले मिले

शंघाई में लॉकडाउन के बीच कोरोना के नए मामले मिले

Corona Cases in China: शंघाई में 5 दिन के बाद क्वारंटीन के बाहरी इलाकों में कोविड-19 का पहला नया केस सामने आया है. इसके साथ ही स्थानीय प्रशासन ने दो और जिलों में कड़े प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर दी है. वहीं 1 जून से शहर में लंबे समय से जारी लॉकडाउन को नियोजित तरीके से खत्म करने की किसी भी योजना से इनकार कर दिया है. ढाई करोड़ की आबादी वाले इस शहर में 7 सप्ताह से लॉकडाउन लगा हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

शंघाई: चीन की आर्थिक राजधानी शंघाई (Corona Cases in Sanghai) में 5 दिन के बाद क्वारंटीन के बाहरी इलाकों में कोविड-19 (Covid-19) का पहला नया केस सामने आया है. इसके बाद स्थानीय प्रशासन ने दो और जिलों में कड़े प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर दी है. साथ ही 1 जून से शहर में लंबे समय से जारी लॉकडाउन को नियोजित तरीके से खत्म करने की किसी भी योजना से इनकार कर दिया है.

रॉयटर्स के मुताबिक, ढाई करोड़ की आबादी वाले इस शहर में 7 सप्ताह से लॉकडाउन लगा हुआ है. लेकिन धीरे-धीरे लोगों को ढील दी जा रही है. कई आवासीय परिसरों ने सुपरमार्केट में जाने या यात्राओं के लिए पास जारी किए हैं.

चीन में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए “जीरो कोविड” पॉलिसी के तहत काम किया जा रहा है. शंघाई के किंगपू में अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि, कई स्थानों को सील कर दिया है और 250,000 से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए हैं.

चीन के एक अन्य जिले हांगकौ में शुक्रवार दोपहर सभी दुकानों को बंद करने का आदेश दिया और नागरिकों को कम से कम रविवार तक घर में रहने का आदेश दिया. क्योंकि यहां हेल्थ अधिकारी सामूहिक परीक्षण करने की योजना बना रहा है.

 चीन में कोरोना का कहर, अब एशियन पैरा गेम्‍स को भी करना पड़ा स्‍थगित

इससे पहले शुक्रवार को शंघाई के अन्य अधिकारियों ने बताया था कि, शहर में धीरे-धीरे फिर से लॉकडाउन को खोलने के कदम उठा जा रहे हैं. एक उपनगरीय पार्क को खोल दिया गया है जबकि अन्य पार्क जून से खुल सकते हैं यदि वे कुछ शर्तों को पूरा कर लेते हैं लेकिन पार्कों में अन्य गतिविधियां बंद रहेंगी.

वहीं राजधानी बीजिंग में अप्रैल के आखिरी दिनों करीब 2 करोड़ से ज्यादा लोग कड़े प्रतिबंधों के बीच जीने को मजबूर हैं. इस दौरान कई लोग घर से काम कर रहे हैं और दुकानें व सार्वजनिक स्थान बंद हैं.

Tags: China, Coronavirus

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर