Home /News /world /

चीन ने कहा- विदेशी सामानों का ऑर्डर बंद करें, पार्सल से फैल सकता है ओमिक्रॉन

चीन ने कहा- विदेशी सामानों का ऑर्डर बंद करें, पार्सल से फैल सकता है ओमिक्रॉन

अधिकारियों ने चेताया कि फ्रोजन फूड से भी कोरोना फैल सकता है. लिहाजा ऐसे आइटम खरीदते वक्त सावधान रहें.

अधिकारियों ने चेताया कि फ्रोजन फूड से भी कोरोना फैल सकता है. लिहाजा ऐसे आइटम खरीदते वक्त सावधान रहें.

Coronavirus cases in China: चीन में पहली बार कोरोना संक्रमण के मामले साल 2019 के अंत में सामने आए थे. इसके बाद से ही चीन सख्त कदम उठाते हुए जीरो कोविड नीति पर चल रहा है. दुनिया के बाकी हिस्सों के फिर से खुलने के बाद भी चीन अपनी नीति के तहत सीमा पर पाबंदी, सख्त क्वारंटीन और लॉकडाउन लागू करने पर अड़ा हुआ है. हालांकि, हाल के हफ्तों में चीन पर दबाव है, क्योंकि बीजिंग में विंटर ओलंपिक खेल शुरू होने में तीन हफ्ते से भी कम समय रह गया है.

अधिक पढ़ें ...

    काबुल. चीन में कोरोना वायरस (Coronavirus)के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकर कोविड नियमों में सख्ती बरत रही है. संक्रमितों और संदिग्धों को मेटल बॉक्स में रखा जा रहा है. अब बीजिंग में लोगों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर ऐसे सामानों का ऑर्डर (Overseas Orders) देने से मना किया है, जिनकी डिलीवरी दूसरे देशों से होती है. क्योंकि, एक स्थानीय महिला ऐसा ही पार्सल खोलने के बाद ओमिक्रॉन से संक्रमित हुई है.

    बीजिंग के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि महिला ने कोविड टेस्ट कराया था, जो पॉजिटिव आया. उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी. साथ ही महिला को डिलीवर किए गए पैकेट पर वायरस के निशान मिले हैं. अधिकारियों ने चेताया कि फ्रोजन फूड से भी कोरोना फैल सकता है. लिहाजा ऐसे आइटम खरीदते वक्त सावधान रहें.

    चीन ने धरती पर नकली चंद्रमा बनाया, ग्रेविटी हो जाती है गायब, होंगे कई प्रयोग

    सोमवार को चीन में संक्रमण के मामले मार्च 2020 के बाद से सबसे ज्यादा दर्ज किए गए. फरवरी के पहले हफ्ते में चीन की राजधानी बीजिंग में शीतकालीन ओलंपिक खेल (Winter Olympic Games) शुरू होने वाले हैं. ऐसे में बीजिंग (Beijing) में काफी सख्ती बरती जा रही है.

    चीन में पहली बार कोरोना संक्रमण के मामले साल 2019 के अंत में सामने आए थे. इसके बाद से ही चीन सख्त कदम उठाते हुए जीरो कोविड नीति पर चल रहा है. दुनिया के बाकी हिस्सों के फिर से खुलने के बाद भी चीन अपनी नीति के तहत सीमा पर पाबंदी, सख्त क्वारंटीन और लॉकडाउन लागू करने पर अड़ा हुआ है. हालांकि, हाल के हफ्तों में चीन पर दबाव है, क्योंकि बीजिंग में विंटर ओलंपिक खेल शुरू होने में तीन हफ्ते से भी कम समय रह गया है.

    बेटी के प्रेमी से मां ने मांगा 8 लाख दहेज, ब्रेकअप करते ही दिया भारी डिस्काउंट

    बीजिंग में ओमिक्रोन (Omicron) का पहला स्थानीय मामला सामने आने के बाद अधिकारियों ने चीन के किसी भी हिस्से से राजधानी बीजिंग में आने वालों के लिए नियम सख्त कर दिए हैं. राजधानी में आने के लिए यात्रा से पहले का कोविड निगेटिव टेस्ट और प्रवेश करने के बाद टेस्ट कराना लागू कर दिया गया है. वहीं, निवासियों से आगामी चंद्र नव वर्ष की छुट्टी (Lunar New Year holiday) के लिए शहर नहीं छोड़ने का आग्रह किया गया है. वहीं, राजधानी बीजिंग के कुछ पर्यटन स्थलों को भी बंद कर दिया गया है.

    Tags: 10 common symptoms of Coronavirus, Coronavirus

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर