चीन : कोविड-19 से हुई मालिक की मौत, तीन महीने तक इंतजार करता रहा कुत्ता

चीन : कोविड-19 से हुई मालिक की मौत, तीन महीने तक इंतजार करता रहा कुत्ता
कुत्ते के मालिक की मौत हो चुकी है इस बात की उसे खबर नहीं है. (Picture: AsiaWire)

अस्पताल प्रशासन के अनुसार 7 वर्षीय जिआ बाओ नाम के एक पालतू कुत्ते को कई बार अस्पताल की लॉबी से उठाया गया और कई बार उसे दूरदराज के इलाकों में छुड़वाया भी गया, लेकिन वह किसी तरह फिर से अस्पताल पहुंचने में कामयाब रहा और अपने मालिक के इंतजार में बैठा रहा.

  • Share this:
बीजिंग. इस साल फरवरी में चीन (China) के वुहान में कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत के बाद उसका पालतू कुत्ता तीन महीने तक अस्पताल की लॉबी में उसका इंतजार करता रहा. हुबेई के वुहान (Wuhan) में एक पालतू कुत्ते को फरवरी में एक अस्पताल के बाहर देखा गया था, जब उसके मालिक की अस्पताल में पांच दिनों के बाद कोरोना वायरस से मृत्यु हो गई थी. मगर इतने समय के बाद भी कुत्ता अस्पताल के बाहर अपने मालिक का इंतजार कर रहा था.

'मेट्रो' की खबर के हवाले से बताया गया है कि अस्पताल प्रशासन के अनुसार 7 वर्षीय जिआ बाओ (Xiao Bao) नाम के एक पालतू कुत्ते को कई बार अस्पताल की लॉबी से उठाया गया था और कई बार उसे दूरदराज के इलाकों में छुड़वाया भी गया, लेकिन वह किसी तरह फिर से अस्पताल पहुंचने में कामयाब रहा और अपने मालिक के इंतजार में बाहर बैठा रहा. अस्पताल प्रशासन की ओर से कहा गया है कि पालतू कुत्ते ने बड़े सब्र के साथ 3 महीने तक अपने मालिक का इंतजार इस उम्‍मीद के साथ किया कि उसका मालिक अस्‍पताल से बाहर आएगा.

कुत्ते को अपने मालिक की मौत खबर नहीं है
अस्पताल प्रशासन का कहना है कि वुहान में अप्रैल के दौरान सख्‍त लॉकडाउन में नरमी के बाद इस कुत्ते को अस्पताल के अंदर ही मौजुद सुपरमार्केट से कुछ न कुछ खाने को दिया जाता रहा. वहीं अस्पताल में मौजूद सुपरमार्केट के मालिक का कहना है कि पालतू कुत्ते का मालिक कोरोना से संक्रमित था और अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई. मगर कुत्ते को इस बात की खबर नहीं है और वह तब से ही अपने मालिक का इंतजार कर रहा है. सुपरमार्केट के मालिक ने कहा कि अब उन्‍हें भी इस कुत्ते से लगाव हो गया है.
ये भी पढ़ें - पाकिस्‍तान में कोरोना के दौरान हुई शादी, दूल्हा गया जेल, बाराती क्‍वारंटाइन



                सोशल डिस्‍टेंसिंग कोविड-19 के लिए बेहतर, दिल के लिए खतरनाक

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज